सोखा ने किया मुर्दे को जिंदा करने का दावा तो बीच रास्ते से लौट गयी अर्थी

सोखा के घर के सामने पिकअप में पड़ी है लाश

सैकड़ों की भीड़ मौके पर जमा, सोखा घर से है गायब

हाल ही में जेल से छूटा था मृतक, लूट सहित कई बड़ी वरदातों को दे चुका है अंजाम

आजमगढ़. दुनियां 21वीं सदी में भले ही जी रही हों लेकिन अंधविश्वास आज भी कायम है। यूपी के आजमगढ़ जिले में शनिवार को अंधविश्वास की पराकाष्ठा देखने को मिली। टीवी से पीड़ित एक शातिर अपराधी की मौत हो गयी। जब उसकी अर्थी घर से निकली तो रास्ते में एक झाड़फूक करने वाले सोखा ने फोन कर दावा कर दिया कि चैबीस घंटे में वह उसे जिंदा कर सकता है। फिर क्या था शमशान घाट जाने के बजाय लोग शव लेकर सोखा के घर पहुंच गए। यह अलग बात है कि घर के सामने सैकड़ों की भीड़ जुटती देख सोखा कुछ देर बाद मौके से फरार हो गया।

घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के कोलघाट गांव की है। उक्त गांव निवासी अर्जुन सोनकर 28 लूट के एक मामले में जेल में बंद था। जेल में बंद रहने के दौरान ही वह ट्यूबर क्लोसिस का शिकार हो गया। हाल ही में वह जमानत पर जेल से छूटा था। घर आने के बाद उसकी हालत बिगड़ गयी जिससे शनिवार को उसकी मौत हो गयी।

अर्जुन की मौत के बाद परिवार के लोग विधि विधान से उसके अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू किए। देर शाम शव यात्रा राजघाट के लिए रवाना हुई। अभी लोग बदरका पुलिस चैकी के पास ही पहुंचे थे कि बद्दोपुर गांव निवासी झाड़ फूंक करने वाले सोखा अभिनाश का परिजनों को फोन आया और उसने दावा कि वह अर्जुन को चैबीस घंटे में जिंदा कर सकता है। इसके बाद लोग शव को लेकर सोखा के घर पहुंच गए। पहले तो सोखा ने पिकअप में ही झाड़ फूंक शुरू लेकिन जब मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गयी तो वह दो मिनट में आने की बात कहकर फरार हो गया।


लोग घंटों सोखा के आने का इंतजार करते रहे लेकिन जब वह नहीं लौटा तो लोगों ने उसकी तलाश की लेकिन वह फरार हो चुका था। रात करीब 8.30 बजे लोग शव को लेकर सोखा के घर से वापस लौट गए। अब उसके अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही है। गांव के राहुल व मिथलेश का कहना है कि सोखा वादा किया था कि वह अर्जुन को जिंदा कर देगा। इसलिए उसकी लाश को लेकर लोग सोखा के घर पहुंचे थे। इस मामले में शहर कोतवाल केके गुप्ता का कहना है कि इस तरह का कोई ममाला अभी संज्ञान में नहीं है। जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned