बैंक ने आधार कार्ड कर दिया किसी और के खाते से लिंक, 68 हजार हुए गायब

काशी गोमती क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की लापरवाही से सेवानिवृत्त शिक्षक के खाते से 68 हजार रूपये गायब होने का मामला प्रकाश में आया है।

By: Abhishek Gupta

Published: 30 Jun 2020, 10:14 PM IST

आजमगढ़. काशी गोमती क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की लापरवाही से सेवानिवृत्त शिक्षक के खाते से 68 हजार रूपये गायब होने का मामला प्रकाश में आया है। शिक्षक ने बैंक प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। रौनापार थाना क्षेत्र के देवारा इस्माइलपुर गांव निवासी हरिनाथ यादव पुत्र बल्ली यादव सेवानिवृत्त शिक्षक हैं। इनका खाता काशी गोमती क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक रौनापार में हैं। इनके खाते से 22 से 29 जून के बीच 68 हजार रुपये निकाल लिए गए। पीड़ित सोमवार को बैंक से रुपया लेने पहुंचा, तो उसके खाते में मात्र एक हजार रुपये बचे थे। बैंक में शिकायत की जांच करने पर पता चला कि ग्राहक सेवा केन्द्र से आधार कार्ड से रुपया निकाला गया है। गहराई से जांच के बाद पता चला कि बैंक ने उसी के नाम के दूसरे व्यक्ति का आधार कार्ड खाते से लिंक कर दिया है।

उसी व्यक्ति ने आधार कार्ड से खाते से रुपये निकाल लिया है। जानकारी होने के बाद बैंक के प्रबंधक ने पैसा निकालने वाले व्यक्ति को बुलाया । वह आधा पैसा ही देने को तैयार हुआ। दोनों पक्ष में मामला उलझ गया। पीड़ित ने रौनापार थाना में तहरीर दी है।

Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned