ग्राहकों की शिकायत दूर करने के लिए बैंक बनाएंगे ह्वाट्सएप ग्रुप

बैंक शासकीय योजनाओं को समन्वय के जरिए जरूरतमंदों तक पहुंचा ने व ऋण देने की प्रक्रिया में सहूलियत बढ़ाएगा। साथ ही ग्राहकों की शिकायतें कम करने को वाट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. बैंक द्वारा शासकीय योजनाओं को समन्वय के जरिए जरूरतमंदों तक पहुंचाने तथा ग्राहकों की शिकायतें दूर करने के लिए ह्वाट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा। इसके लिए ब्लाक की नोडल शाखाओं से बातकर रणनीति को जमीन पर उतारने की कोशिश होगी। बैंकों की व्यवस्था इतनी चुस्त दुरुस्त बनायी जाएगी कि लोगों को ऋण हासिल करने में भी सहूलियत हो।

अग्रणी बैंक के नवागत प्रबंधक मिथिलेश कुमार ने कहा कि कोविड संक्रमण के बाद अब वित्तीय समावेशन पर और अधिक सक्रियता से कार्य करने की कोशिश की जाएगी। सामाजिक सुरक्षा बीमा योजना के लाभार्थियों के मृत्यु दावों का निपटान शीघ्रता से हो सके, अटल पेंशन योजना को बैंक मित्रों के सहयोग से अधिक से अधिक पात्र लोगों को आच्छादित करना हमारी प्राथमिकता होगी।

उन्होंने बताया कि मार्च 2021 के ऋण जमानुपात 22.82 को बैंकों से बात कर बढ़ाने का प्रयास होगा। ग्राहकों की शिकायतों को कम करने के लिए ब्लाक स्तर पर ह्वाट्सएप ग्रुप बनाये जाएंगे। ताकि परस्पर सामंजस्य बनाकर प्रशासन व बैंक के बीच सम्प्रेषण को त्वरित बनाया जा सके। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में जिले की प्रगति बढ़ाने के लिए सभी शाखा प्रबंधक से स्वीकृत आनलाइन ऋण आवेदन के दस्तावेज तैयार करने के उपरांत ऋण वितरण पर जोर दिया जाएगा।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned