scriptआजमगढ़ ने महराजगंज व सिद्धार्थनगर ने बलिया को हराया | basketbal competition in jiyanpur | Patrika News

आजमगढ़ ने महराजगंज व सिद्धार्थनगर ने बलिया को हराया

locationआजमगढ़Published: Jul 11, 2016 09:07:00 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

जीयनपुर स्थित नवोदय में बास्केटबाल प्रतियोगिता शुरु

sport

sport

आजमगढ़. जीयनपुर स्थित नवोदय विद्यालय में सोमवार से शुरू हुई दो दिवसीय क्षेत्रीय वास्केटबाल प्रतियोगिता में पहले दिन आजमगढ़ व सिद्धार्थ नगर का दबदबा देखने को मिला। दोनों ही टीमें अपना-अपना मुकाबला जीतने में सफल रहीं। प्रतियोगिता का शुभारंभ एसडीएम सगड़ी सीपी सरोज व नवोदय विद्यालय समिति लखनऊ के पूर्व उपायुक्त एके शुक्ला ने संयुक्त रुप से किया। इस दौरान विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने स्वागत गीत के साथ कजरी प्रस्तुत किया। प्रतियोगिता में कुल 12 जनपद के जवाहर नवोदय विद्यालयों ने भाग लिया। 

उद्घाटन मैच आजमगढ़ व महराजगंज जनपद के बीच खेला गया। आजमगढ़ के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए महराजगंज को 10 अंक से पराजीत किया। महराजगंज के खिलाड़ी एक भी अंक नहीं प्राप्त कर सके। इसी प्रकार दूसरा मैच सिद्धार्थनगर व बलिया के बीच खेला गया। सिद्धार्थनगर टीम 12 अंक बना विजयी रही जबकि बलिया मात्र 4 अंक बना पाई। 

एसडीएम सीपी सरोज ने खेल आदर्शों एवं मूल्यों के बारे में बताते हुए कहा कि खिलाड़ी मेहनत व लगन से पदक जीत कर देश का मान बढ़ता है, वहीं समाज में सम्मान भी पाता है। खेल से खिलाड़ियों का आर्थिक विकास भी होता है। एके शुक्ला ने कहा कि खिलाड़ी खेल को खेल भावना से खेलेंगे तो जीत जरूर मिलेगी। खेल निर्णायक मंडल के अमरजीत, हरिलाल, नदीम, इम्तियाज, नवल कुमार शामिल हैं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो