scriptBig Action on adulterer 11 Punished with rs 2 Lakh 88 Thousand Penalty | बड़ी कार्रवाईः जिले के 11 मिलावटखोरों पर 2.88 लाख का जुर्माना | Patrika News

बड़ी कार्रवाईः जिले के 11 मिलावटखोरों पर 2.88 लाख का जुर्माना

खाद्य पदार्थों में मिलावट की पुष्टि होने के बाद जिले के 11 मिलावटखोर कारोबारियों पर 2.88 लाख का जुर्माना लगाया गया है। एक महीने में जुर्माने की राशि जमा न करने की स्थिति में आरसी जारी कर वसूली को निर्देश दिया गया है।

आजमगढ़

Published: August 22, 2021 09:08:49 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. खाद्य पदार्थों में मिलावट का करोबार करने वालों के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई जारी है। एफडीए द्वारा विभिन्न दुकानों से जांच के लिए भेजे गए खाद्य पदार्थो के सेंपल जांच में फेल होने के बाद न्याय निर्णयन अधिकारी एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह ने 11 कारोबारियों पर 2.88 लाख रुपये का अर्थदंड लगाया है। आदेश दिया कि जुर्माना की धनराशि एक माह के अंदर राजकीय कोष में जमा किया जाए। निर्धारित समय में जमा न करने पर आरसी जारी का वसूली की जाएगी।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

बता दें कि जिले में मिलावट का कारोबार काफी पुराना है। जिलाधिकारी के निर्देश पर एफडीए द्वारा मिलावट को रोकने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। पिछले दो महीनों में 30 से अधिक मिलावटखोरों के खिलाफ अर्थदंड की कर्रवाई की जा चुकी है लेकिन यह कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है।

हाल ही में एफडीए ने अभियान चलाकर सेंपलिंग की थी। सभी सेंपल जांच के लिए क्षेत्रीय जनविश्लेषक प्रयोगशाला भेजे गए थेे। यहां जांच में 11 सेंपल में मिलावट की पुष्टी हुई। इसके बाद मामला न्याय निर्णयन अधिकारी एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह की अदालत में पहुंचा। मामले में सुनवाई के बाद उन्होंने 11 कारोबारियों पर 2.88 लाख रुपये का अर्थदंड लगाया।

जिन कारोबारियों पर जुर्माना लगाया गया है उनमें श्रवण गिरी दुर्वासा फूलपुर, प्रमोद कुमार उपाध्याय कु़सरना, संदीप यादव सुराई मुबारकपुर, सुभग्गा अतरौलिया पर 24-24 हजार रुपये, विशाल गुप्ता ठेकमा बरदह पर 20 हजार रुपये, राममूरत यादव जमुड़ी मुबारकपुर एवं रामविलास जमुड़ी मुबारकपुर पर 50-50 हजार रुपये का अर्थदंड शामिल है। इसके अलावा नौशाद पुरानी अंजुमन गोसिया मुबारकपुर पर 25 हजार रुपये, हरिकेश यादव पर 25 हजार रुपये, धर्मराज यादव सहनूपुर रौनापार पर 24 हजार रुपये और बिदू यादव पुत्र रामसिगार यादव सदरपुर सरायमीर पर 25 हजार रुपये अर्थदंड लगाया गया है। एडीएम ने आदेश दिया कि जुर्माना की धनराशि एक माह के अंदर राजकीय कोष में जमा किया जाए। निर्धारित समय में जमा न करने पर आरसी जारी का वसूली की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

क्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबVideo: बॉम्बे हाई कोर्ट के जज के चैंबर में मिला 5 फीट लंबा सांप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यूदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारUP Assembly Elections 2022 : एकाएक राजनीति में उतरकर इन महिलाओं ने सबको चौंकाया, बटोरी सुर्खियांभारत के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में Adani Group की हो सकती है धमाकेदार एंट्री, कंपनी ने ट्रेडमार्क किया दायरशहीद हेमू कालाणी: आज भी हैं युवा वर्ग के लिए आदर्शDriving License पर पता बदलने के लिए अब नहीं पड़ेगी RTO के चक्कर लगाने की जरूरत, मिनटों में समझे प्रोसेसइंडिया गेट पर जहां लगेगी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति, जानिए वहां पहले किसकी थी प्रतिमा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.