scriptछोटे भाई ने बड़े भाई को प्रेमिका संग खेत में इस हालत में रंगे हाथ पकड़ा, तो उसके बाद… | big brother caught with girlfriend in farm | Patrika News

छोटे भाई ने बड़े भाई को प्रेमिका संग खेत में इस हालत में रंगे हाथ पकड़ा, तो उसके बाद…

locationआजमगढ़Published: Nov 13, 2017 07:02:20 pm

Submitted by:

Sunil Yadav

प्रेमिका के पति और भाई को रास्ते से हटाने के लिए की हत्या

murder in  Azamgarh

murder in Azamgarh

आजमगढ़. शहर कोतवाली क्षेत्र के कोठरा गांव स्थित सखिया के सिवान में गत सात नवंबर की सुबह 13 वर्षीय छात्र का शव कुएं से बरामदगी के मामले का पुलिस ने रविवार खुलासा कर दिया। पुलिस का कहना है कि इस वारदात को अंजाम किसी और ने नहीं, बल्की मृतक के बड़े भाई ने दिया है। पुलिस ने रविवार की शाम मृतक के बड़े भाई को शहर के नरौली क्षेत्र से गिरफ्तार किया। जिसके बाद आरोपी ने छोटे भाई की हत्या का जुर्म कबूल कर लिया है। घटना के पीछे आरोपी का उसकी प्रेमिका से प्रेमालाप करते मृत किशोर द्वारा देख लिया जाना बताया गया है। प्यार के रास्ते में रोड़ा बने छोटे भाई वह प्रेमिका के भाई द्वारा दी जा रही धमकी से निपटने के लिए आरोपी ने एक तीर से दो शिकार करने की योजना बनाते हुए इस घटना को अंजाम दे डाला।

नगर कोतवाली में सोमवार को आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान क्षेत्राधिकारी नगर सच्चिदानंद ने बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र के कोठरा गांव के पास सखिया सिवान में गत सात नवंबर की सुबह परिजनों की निशानदेही पर 13 वर्षीय किशोर का शव कुएं से बरामद किया गया। शव की बरामदगी के बाद मृतक के परिजनों से पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि मृत किशोर संतोष यादव पुत्र स्व. भागवत यादव मुबारकपुर थाना क्षेत्र के महरूपुर गांव का निवासी है। गत छह नवंबर की शाम मृतक संतोष घर से सब्जी लेने के लिए स्थानीय चट्टी पर जाने की बात कहकर घर से निकला था और फिर वापस नहीं लौटा। दूसरे दिन मृतक का बड़ा भाई सिनोद परिजनों और गांव वालों को बताया कि क्षेत्र के ही एक ईंटभट्ठा मालिक ने गोरखपुर निवासी एक तांत्रिक से हमारी बात कराया है। लापता भाई का सुराग बताने के लिए तांत्रिक ने दस हजार रुपये की मांग की। मेरे द्वारा हामी भर लेने पर तांत्रिक ने बताया कि तुम्हारे छोटे भाई का शव शहर कोतवाली क्षेत्र के ककरहटा एवं जीयनपुर कोठरा गांव के बीच सिवान में स्थित कुएं में पड़ा हुआ है। तांत्रिक द्वारा बताए गए स्थान पर बड़ा भाई सिनोद यादव गांव के लोगों के साथ पहुंचा और कुएं से शव बरामद कर लिया गया।

मृतक के बड़े भाई द्वारा दिया गया बयान संदेह पैदा कर रहा था, इसलिए पुलिस ने उस पर निगरानी शुरु कर दी। घटना के बाद मृतक के भाई विनोद यादव की गतिविधि संदिग्ध देखे जाने पर उसके पीछे लगी पुलिस ने रविवार की शाम विनोद को शहर के नरौली पुल के पास उसे दबोच लिया। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए युवक को शहर कोतवाली लाकर पूछताछ की गई तो वह पुलिसिया पूछताछ के आगे टूट गया और छोटे भाई की हत्या का जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी सिनोद के अनुसार जहानागंज थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला से उसके अवैध संबंध है। इस बात की जानकारी होने पर महिला के पति ने उसे जान से मारने की धमकी दी थी।
सीओ सिटी के अनुसार घटना वाले दिन गांव के पास स्थित चट्टी पर मिले छोटे भाई सिनोद को अपनी बाइक पर बैठाकर शहर कोतवाली क्षेत्र के ककरहटा गांव के सिवान में आई प्रेमिका से मिलने आया था। छोटे भाई को वह सिवान में स्थित कुएं पर बैठाकर प्रेमिका से मिलने खेत की ओर चला गया। कुछ देर बाद मृतक संतोष भाई की तलाश करते हुए आगे बढ़ा और खेत में अपने बड़े भाई को महिला के साथ आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया। छोटे भाई द्वारा अवैध संबंध की बात परिजनों को बता देने का भय तथा प्रेमिका के भाई द्वारा मिल रही धमकी इन दोनों बातों से निपटने की योजना विनोद ने बनाई और एक तीर से दो शिकार करने की नियत बनाते हुए छोटे भाई संतोष का गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को कुएं में फेंक कर घर वापस लौट गया। घर पहुंचकर सिनोद ने झूठी कहानी गढ़ी और छोटे भाई की तलाश में जुट गया विनोद द्वारा गढ़ी गई झूठी कहानी आखिर उसके गले का फांस बन गई आरोपी विनोद यादव के खिलाफ शहर कोतवाली में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो