आजमगढ़ में रिटायर्ड कर्मचारी से तीन लाख की लूूट

आजमगढ़ में रिटायर्ड कर्मचारी से तीन लाख की लूूट
robbery

शहर के रैदोपुर स्थित स्टेट बैंक के पास हुई घटना

आजमगढ़. शहर कोतवाली क्षेत्र के रैदोपुर स्थित स्टेट बैंक की मुख्य शांखा से पैसा निकाल बाहर निकले रोडवेज के सेवानिवृत्त कर्मचारी से बाइक सवार दो बदमाशों ने तीन लाख रूपये लूट लिया और पुलिस के सामने से सीना ताने निकल गये। पुलिस बस उन्हें देखती रही। कारण कि पिकेट वाहन का चालक गायब था और वहां मौजूद आरक्षियों के पास वाहन की चाभी भी नहीं थी। घटना के जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे डीआईजी ने घटना का तत्काल पर्दाफाश करने तथा मौके पर मौजूद पुलिस टीम की जांच कराने का आश्वासन दिया। 

अतरौलिया थाना क्षेत्र के अचलीपुर गांव निवासी अद्या प्रसाद सिंह रोडवेज के सेवानिवृत्त कर्मचारी है। हाल में उनकी पुत्री की शादी हुई थी जिसमें कुछ कर्ज हो गया था। मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे वे रैदोपुर स्थित स्टैट बैंक की शाखा पहुंचे। यहां से उन्होंने कर्ज देने के लिए तीन लाख रूपया निकाला। अपराह्न करीब 12.35 बजे वे बैक से बाहर निकले और अभी चंद कदम रैदोपुर चौहारे की तरफ बढ़े थे कि बाइक सवार दो बदमाश रूपया छीन लिया। 

घटना स्थल से मात्र पांच मीटर की दूरी पर पुलिस टीम जीप के साथ खड़ी थी लेकिन वह कुछ नहीं कर सकी। पुलिस के सामने से ही बदमाश फरार हो गये। इसकी वजह थी की पुलिस के पास जीप की चाभी ही नहीं थी। चालक कहीं गायब था। घटना के लिए लोग पुलिस की लापरवाही को जिम्मेदार मान रहे है। कारण कि उक्त बैंक से प्रतिदिन करोड़ों का लेनदेन होता है। अगर पुलिस सजग होती तो बदमाशा फरार नहीं हो पाते। घटना की जानकारी होने पर डीआईजी उमेश चंद मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटना के तत्काल खुलासे का आश्वासन दिया। साथ ही लापरवाह पुलिसकर्मियों की जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कहीं। अहम बात रही कि शहर में इतनी बड़ी लूट हो गयी और कहीं भी चेकिंग नहीं शुरू की गयी। इससे लोगों में भारी आक्रोश दिखा।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned