पिछड़े वर्ग में पैठ के लिए बीजेपी का बड़ा दाव

आनंद गुप्ता को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

By: Sunil Yadav

Published: 24 Jul 2018, 10:02 PM IST

आजमगढ़. मिशन-2019 के तहत पिछड़ों में पैठ बनाने की कवायद में जुटी बीजेपी ने आजमगढ़ में बड़ा दाव खेला है। पार्टी ने पिछड़ी जाति के युवा नेता आनंद गुप्ता को पिछड़ा मोर्चा का जिलाध्यक्ष बना दिया है। माना जा रहा है कि इससे बीजेपी को मजबूती मिलेगी। पार्टी के नातओं का मानना है कि आनंद गुप्ता वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगें।


बता दें कि चुनाव नजदीक देख भाजपा ने सोशल इंजीनियरिंग शुरू कर दी है। इसके तहत समाज के प्रत्येक तबके को संगठन में जगह दी जा रही है। ताकि पार्टी पर खास जाति या वर्ग को प्रश्रय देने का आरोप न लगे। अभी हाल में पार्टी ने सद्दाम को अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति में जगह दी थी। अब आनंद गुप्ता को भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा मोर्चा का जिलाध्यक्ष बनाया गया है।

 

क्षेत्रीय उपाध्यक्ष विनोद राय व जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह ने नवनियुक्त पिछड़ा मोर्चा जिलाध्यक्ष आनन्द गुप्ता का मंगलवार को माल्यार्पण कर स्वागत किया और कहा कि शीर्ष नेतृत्व ने जो अवसर आनन्द गुप्ता को प्रदान किया है उससे पिछडे समाज का विश्वास भाजपा के प्रति और मजबूत होगा। आनन्द गुप्ता पार्टी की मंशानुरूप कार्य करते हुए पिछडा वर्ग के उत्थान में अपनी भूमिका का निर्वहन करते हुए पिछडे समाज को पार्टी से जोड़ने का कार्य करेंगे।

 

आनन्द गुप्ता ने शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी मुझे सौपी है उसे शतप्रतिशत पूरा करने का प्रयास करूंगा और पिछडा वर्ग जो भारतीय जनता पार्टी के साथ लगातार रहा है उसे पार्टी में जोडने का कार्य करूंगा। पिछड़ा वर्ग की समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने व उनकी समस्याओं को हल कराने का प्रयास करता रहूंगा।

 

By- रणविजय सिंह

यह भी पढ़ें- घर में घुसकर 13 वर्षीय किशोरी के साथ दुष्कर्म, हालत बिगड़ी

यह भी पढ़ें- पति की हैवानियत से तंग आयी पत्नी, कहा या मुझे तलाक मिले या मौत

BJP
Sunil Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned