scriptनिरस्त हो सकता था निरहुआ का नामांकन, दर्ज था आपराधिक मुकदमा, दोबारा करना पड़ा नामांकन | BJP Candidate Nirahua Submit Wrong Affidavit in Election Commision | Patrika News

निरस्त हो सकता था निरहुआ का नामांकन, दर्ज था आपराधिक मुकदमा, दोबारा करना पड़ा नामांकन

locationआजमगढ़Published: Apr 22, 2019 11:01:47 pm

दिनेश लाल यादव निरहुआ को दोबारा करना पड़ा नामांकन। मीडिया के सामने दी सफाई मुझे केस के बारे में सही पता नहीं था।
निरहुआ के खिलाफ पत्रकार को धमकाने के मामले में मुंबई के पालघर पुलिस स्टेशन में दर्ज है मुकदमा।

Nirahua

दिनेश लाल यादव निरहुआ

आजमगढ़. अखिलेश यादव के खिलाफ आजमगढ़ से चुनाव लड़ रहे दिनेश लाल यादव निरहुआ के एफिडेविट में बड़ी कमी सामने आयी है। निरहुआ ने नामांकन के दौरान जो एफिडेविट चुनाव आयोग को दिया गया था उसमें उन्होंने अपने सम्बन्ध में एक महत्वपूर्ण जानकारी छिपा ली थी। निरहुआ ने जो एफिडेविट दिया था उसमें उन्होंने लिखा था कि उनके खिलाफ कोई आपराधिक मुकदमा लम्बित नहीं है, जबकि उनके खिलाफ मुंबई में एक पत्रकार को जान से मारने की धमकी देने का आरोप है और पालघर पुलिस पुलिस स्टेशन में उसका मुकदमा चल रहा है। मामला सामने आने के बाद निरहुआ को दोबारा नामांकन कर चुनाव आयोग को दोबारा एफिडेविट जमा करना पड़ा। इतना ही नहीं मीडिया के सामने आकर भी स्वीकार किया कि यह जानकारी छूट गयी थी। हालांकि सफाई दी की उन्हें इस बारे में नहीं पता था कि यह केस अब तक चल रहा है।
Nirahua Nomination
 

दरअसल भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ के खिलाफ मुंबई के नाला सोपारा के रहने वाले शशिकांत रामलोचन सिंह ने मोबाइल पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था। पर निरहुआ ने जब अपना नामांकन किया तो इस मुकदमे का जिक्र उसमें नहीं किया। नामांकन के बाद यह मामला उछला तो तहरीर और एफआईआर की कॉपी सामने आयी और वायरल होने लगी। इसके बाद निरहुआ ने दोबारा नामांकन कर चुनाव आयोग को अपना नया एफिडेविट दिया, जिसमें इस मुकदमे की जिक्र किया गया है।
Nirahua
 

निरहुआ के एफिडेविट के मुताबिक वो करोड़पति हैं। उनके पास 12 करोड़ 70 लाख 32 हजार 942 रुपये सम्पत्ति है, जबकि वो 54 लाख 15 हजार 364 रुपये के कर्जदार भी हैं। एफिडेविट डिटेल के मुताबिक पश्चिम बंगाल के वेस्ट बंगाल काउंसिल हायर सेकेंडरी स्कूल से इंटरमीडिएट निरहुआ की 2018-19 में इनकम टेक्स विवरण के अनुसार दर्शित आय 47 लाख 51 हजार 995 रुपये है। उनके पास 4 करोड़ 60 लाख रुपये की जंगम अस्तियां हैं, जबकि स्थावर अस्तियों में खुद अर्जित की गयी सम्पत्ति की कीमत 3 करोड़ 8 लाख 14 हजार 90 रुपये है। इसकी बाजार कीमत 3 करोड़ 45 लाख रुपये है। विरासत में मिली सम्पत्ति की अनुमानित बाजार कीमत 1 करोड़ 9 लाख 66 हजार 857 रुपये है।
By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो