scriptयोगी सरकार से नाराज हुआ बीजेपी का सबसे बड़ा वोट बैंक, रखी बड़ी शर्त | BJP government big vote angry | Patrika News

योगी सरकार से नाराज हुआ बीजेपी का सबसे बड़ा वोट बैंक, रखी बड़ी शर्त

locationआजमगढ़Published: Mar 04, 2020 10:08:16 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

– 2018 के बकाए का भुगतान अब तक नहीं कर सकी है सराकर- व्यापारियों ने कहा ब्याज के साथ चाहिए बकाया धनराशि

businessmen

businessmen

आजमगढ़. भाजपा के सबसे बड़े वोट बैंक कहे जाने वाला व्यवसायी वर्ग सरकार ने नाखुश हैं। वर्ष 2018 में परिषदीय विद्यालयों में वितरण के लिए खरीदे गये स्वेटर के बकाया धनराशि का भुगतान न होने से नाराज कारोबारियों ने सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए डीएम को ज्ञापन सौंपा है। कारोबारियों ने बकाया धनराशि को ब्याज के साथ भुगतान की मांग की। मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।
व्यपारियों का नेतृत्व कर रहे पद्माकर लाल वर्मा ने कहा कि जिले के व्यापारियों ने सरकार की मंशा अनुसार शिक्षण सत्र 2018 में सरकारी विद्यालय में 200 रूपये प्रति पीस की दर से स्वेटर वितरण किए थे। स्वेटर वितरण के बाद व्यापारियों को 91 रूपया प्रति स्वेटर की दर से भुगतान किया गया। बकाया धनराशि का भुगतान मार्च 2019 में होना था, लेकिन दो वर्ष बीत जाने के बाद भी बकाया भुगतान नहीं किया गया। बार-बार शिकायत के बाद भी भुगतान नहीं किया जा रहा है।
जिले के व्यापारियों ने बैंक से कर्ज लेकर स्कूलों में स्वेटर का वितरण किया था, लेकिन समय से भुगतान न होने के कारण व्यापारियों पर कर्ज का ब्याज बढ़ता जा रहा है, जिससे वह पूरी तरह त्रस्त है। बकाया भुगतान के लिए पूर्व में भी व्यापारियों ने प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। हमारे बकाये का भुगतान जल्द किया जाए और बकाया राशि को ब्याज के साथ वापस की जाए। ताकि बैंकों का जो ब्याज है उसका भी भुगतान किया जा सके। व्यापारियों ने डीएम से मांग की है कि स्वेटर की बकाया धनराशि ब्याज सहित विद्यालय प्रबंध समिति के खाते में भेजकर तत्काल भुगतान करायें, नहीं तो व्यापाारी आंदोलन के लिए बाध्य होगा। ज्ञापन सौंपने वालों में राजकुमार, पवन कुमार, राज जायसवाल, जितेन्द्र यादव, विनीत पांडेय, राधेबल्लभ यादव आदि शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो