scriptBJP Jan Vishwas Yatra in Azamgarh claims to government in 2022 | राम लहर के बाद पहली बार भगवा रंग में रंगा सपा का गढ़, किला ढ़हाने का दावा | Patrika News

राम लहर के बाद पहली बार भगवा रंग में रंगा सपा का गढ़, किला ढ़हाने का दावा

सपा के मजबूत गढ़ आजमगढ़ को जन विश्वास यात्रा के माध्यम से भाजपाई खंगालने में जुटे हैं। वर्ष 1991 की राम लहर को छोड़ दिया जाय तो यह पहली बार है जब शहर से लेकर चट्टी चौराहे तक भगवामय हो गया है और भाजपाई सड़कों पर फूल वर्षा करते दिख रहे है। जनसमर्थन से उत्हासित भाजपा के बड़े नेताओं का दावा है कि इस बार वे सपा का किला भेदने में सफल होंगे।

आजमगढ़

Published: December 23, 2021 04:22:40 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. जिला बीजेपी के लिए हमेंशा से कमजोर कड़ी रहा है। राम लहर से लेकर मोदी लहर तक यहां पार्टी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तरसती रही है। अब वर्ष 2022 के चुनाव में चंद महींने शेष हैं और पार्टी पूरी ताकत से मैदान में उतर गयी है। बीजेपी जन विश्वास यात्रा के जरिए फिर आएंगे योगी जी का नारा बुलंद कर रही है। वर्ष 1991 की राम लहर के बाद पहली बार आजमगढ़ जिले के चट्टी चौराहे से लेकर कस्बे तक भगवामय दिख रहे हैं और छतों के उपर से यात्रा पर फूल की वर्षा हो रही है। इससे उत्साहित भाजपाइयों का दावा है कि 2022 में वे सपा का किला ध्वस्त करने में सफल होंगे।

जन विश्वास यात्रा का स्वागत करते लोग।
जन विश्वास यात्रा का स्वागत करते लोग।

बता दें कि वर्तमान में जिले की 10 में से पांच विधानसभा सीट पर सपा का कब्जा है। चार सीटों पर बसपा और एक सीट पर बीजेपी का विधायक है। 2012 में सपा ने यहां नौ, बसपा ने एक और वर्ष 2007 में बसपा ने छह और सपा ने चार सीटें जीती थी। रहा सवाल बीजेपी का उसे वर्ष 1991 की राम लहर में सरायमीर और मेंहनगर सीट पर जीत मिली थी। इसके बाद पार्टी वर्ष 1996 में लालगंज सीट जीतने में सफल रही थी। फिर बीजेपी को जीत के लिए 21 साल का इंतजार करना पड़ा था। वर्ष 2017 के चुनाव में बीजेपी फूलपुर पवई सीट जीतने में सफल रही थी। चार सीटों पर बीजेपी दूसरे स्थान पर थी।

पिछले चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के बाद बीजेपी उत्साहित है। बीजेपी को भरोसा है कि पिछले चुनाव में कम अंतर से हारी सीटों को वह इस बार जीत सकती है। यही वजह है कि बीजेपी का पूरा फोकश आजमगढ़ पर है। जन विश्वास यात्रा के जरिये पार्टी जहां विपक्ष को घेर रही है वहीं सरकार की योजनाओं का प्रचार कर जनता के दिल में उतरने की पूरी कोशिश कर रही है। 21 दिसंबर से यात्रा जिले की सभी दस विधानसभा क्षेत्रों में पहुंच रही है। बुधवार को यात्रा का नेतृत्व कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने किया था। आज मोदी सरकार के गृह राज्यमंत्री पंकज चौधरी संभाल रहे हैं।

पहली बार ऐसा देखने को मिला है जब आजमगढ़ जैसा जिला भगवा रंग में रमा हो। गांव की चट्टी चौराहे से लेकर कस्बों पर में भाजपाइयों की भीड़ दिख रही है। भीर, बरदह, पाल्हमेश्वरी धाम, मार्टीनगंज, दीदारगंज, सिकरौर बस्ती, हैदाराबाद, सरायमीर सहित ऐसा कोई कस्बा नहीं देखा गया जहां जन विश्वास यात्रा में शामिल होने के लिए भीड़ न उमड़ी हो और छतों से फूल की वर्षा न की गयी हो। जनता के समर्थन से भाजपाई विश्वास से लवरेज दिख रहे हैं। मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने जहां अपराधी और अपराधियों के बहाने सपा को खुलकर घेरा तो अखिलेश यादव के नव रत्न भी गिना डाले। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार की उपब्धियां भी गिनाई।

वहीं गृह राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने बीजेपी को पिछड़े समाज की रक्षक और सर्व समाज के लिए काम करने वाली करार दिया। कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले हम अपने काम के आधार पर जनता के बीच में आए हैं। लोगों का उत्साह बता रहा है कि जनता का भरोसा भाजपा पर कायम है। जनता के आशीर्वाद से हम विधानसभा चुनाव में योगी के नेतृत्व में डबल इंजन की 300 प्लस सीटों के साथ पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे। कहा कि कोरोना काल में जब प्रदेश के गरीब, वंचित, पिछड़े और आम लोग विपत्ति में थे तो महलों में रहने वाले पीढ़ी दर पीढ़ी दिल्ली और यूपी की सत्ता में रहने वाले लोग घरों से नहीं निकले। निकली तो केवल भाजपा की सरकार। मोदी और योगी ने मिलकर देश और प्रदेशवासियों की चिंता की। उन्हें भोजन, सुरक्षा और रोजगार उपलब्ध कराया।

आजमगढ़ में जन विश्वास यात्रा के प्रभारी/जिला महामंत्री ब्रजेश यादव ने कहा कि जनता ने बता दिया है कि वह किसके साथ है। लोग जातिवाद, परिवारवाद की राजनीति से ऊब चुके हैं। उन्हें विकास की राजनीति करने वाला चाहिए। इसके लिए योगी और मोदी से बेहतर दूसरा कोई विकल्प नहीं है। यही वजह है कि जन विश्वास यात्रा के स्वागत के लिए लोग स्वयं सड़क पर उतर रहे है। आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी आजमगढ़ में कम से कम सात सीट जीतने जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

महाराष्ट्रः सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी के 12 विधायकों का निलंबन असंवैधानिक बताते हुए रद्द कियाCorona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.51 लाख केस, 627 की मौत, नए मामलों में 12% की कमीUP Assembly Elections 2022 : अमित शाह की अखिलेश यादव को खुली चुनौती, बोले- अगर हमारे मुकाबले 10 फीसदी भी काम किया तो जवाब देंटाटा की Air India आज से भरेगी उड़ान, इस तरह करेंगे यात्रियों का स्वागतRRB-NTPC: छात्र संगठनों का आज बिहार बंद का ऐलान, महागठबंधन ने भी किया समर्थन, पड़ोसी राज्यों में अलर्टजमाव बिंदू के पास पहुंचा पारा, जमी ओस की बूंदेBudget 2022: इस बार टूटी परंपरा 'हलवा समारोह' की जगह मिठाई बांटीज्योतिरादित्य सिंधिया का जवाब-केपी यादव को लेकर कही ये बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.