script

सीएम योगी की इस नीति खिलाफ हुआ बीजेपी नेता, लगाये गंभीर आरोप

locationआजमगढ़Published: Jan 22, 2019 09:10:36 pm

Submitted by:

Devesh Singh

समस्याओं का समाधान न होने से नाराज आटो रिक्शा चालक समिति के सदस्यों ने मंगलवार को 12 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath

रिपोर्ट:-रणविजय सिंह
आजमगढ़। समस्याओं का समाधान न होने से नाराज आटो रिक्शा चालक समिति के सदस्यों ने मंगलवार को 12 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष व भाजपा नेता कृपाशंकर पाठक के नेतृत्व में जिलाधिकारी को प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की। मांगे पूरी नहीं न होने पर 7 फरवरी को हड़ताल की चेतावनी दी।
कृपाशंकर पाठक ने कहा कि जिला प्रशासन की कार्यशैली के चलते आज आटो रिक्शा चालक बेहद उपेक्षित है। पुलिस द्वारा आये दिन जगह-जगह चालकों का शोषण किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में चालकों से धनउगाही की जा रही है। प्रशासन से लगातार मांग कर रहे है लेकिन अब तक हमारी समस्याओं का निदान नहीं किया गया। इसीलिए पीएम व सीएम को अपनी के बावत अवगत कराया गया है। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि समिति की मांगों में यातायात की व्यवस्था में आजमगढ़ में आटो रिक्शा की किसी भी क्षेत्र में नो एंट्री समाप्त की जाये, पेट्रोल डीजल के दाम कम किये जाये, शहरी क्षेत्रों में बिजली के पोल या तो नाली की पार लगाया जाये या विद्युत के तार को जमीन के अंदर से आपूर्ति दी जाये। सड़क किनारे पर अतिक्रमण हटावाकर यातायात को सुचारू किया जाये, सड़को के चौराहों पर सीसीटीवी कैमरों तथा लाल, पीली व हरी लाइट लगाकर यातायात व्यवस्था को सरल बनाया जाये। रेलवे स्टेशन पर पड़ाव अड्डे के नाम पर हो रही अवैध वसूली को बंद करायी जाए। यह मांगे पूरी नहीं हुई तो हम हड़ताल के लिए बाध्य होंगे।
श्री पाठक ने कहाकि फिटनेस के नाम पर सरकार द्वारा जो लिये जा रहे मनमानी शुल्क पर कई प्रदेशों में उच्च न्यायालय ने रोक लगा दिया है जबकि यह शुल्क आज भी उत्तरप्रदेश में वसूला जा रहा है, जो बर्दाश्त से बाहर है। संरक्षक प्रभुनारायण प्रेमी व छोटेलाल ने कहा कि समिति की मांगे जायज है लेकिन जिला प्रशासन हठवादिता अपनाएं हुए है। जिससे समिति आजिज आ चुकी है। चेतावनी दिया कि अगर समस्याओं का निदान 6 फरवरी तक नहीं हुआ तो 7 फरवरी को समिति पूरे जनपद में हड़ताल को बाध्य होगा। इस अवसर पर शाहिद अहमद, हलधर दुबे, विरेन्द्र यादव, दिवाकर यादव, ओमकार, मुकेश, सोनू लाल, कोमल चौबे, नफीस, विन्ध्याचल, मु उजैर, गुड्डू, प्रेम, शंकर, खरपत्तू, अफरोज, गोवर्धन, रामा, रामअवतार, सुरेन्द राम, जयहिन्द यादव, कैलाश यादव, राजेन्द्र तिवारी, चन्द्रशेखर, विजय, विश्वनाथ, गणेश साहनी आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो