scriptभाजपाइयोें ने उठाया धान खरीद पर सवाल, सीएम से की व्यवस्था में सुुधार की मांग | BJP leader question on paddy purchase, memorandum submitted to CM | Patrika News

भाजपाइयोें ने उठाया धान खरीद पर सवाल, सीएम से की व्यवस्था में सुुधार की मांग

locationआजमगढ़Published: Dec 07, 2021 09:31:44 am

Submitted by:

Ranvijay Singh

धान की खरीद को लेकर सरकार लाख दावे करे लेकिन खुद भाजपाई धान क्रय केंद्र पर फैली दुर्व्यवस्था से नाराज हैं। भाजपा के लोगों ने सीएम के आगमन पर ज्ञापन सौंप धान खरीद व्यवस्था में सुधार की मांग की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. यूपी में धान खरीद को लेकर किसान तो सवाल उठा ही रहे थे अब भाजपाई भी मुखर होने लगे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनपद आगमन पर भारतीय जनता पार्टी लालगंज के प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के संयोजक केशरी नारायन सिंह ने सीएम को दो सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंप किसान हित में धान खरीद की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने तथा विद्युत आपूर्ति चौबीस घंटे करने की मांग की।

बता दें कि जिले में धान की खरीद के लिए 66 क्रय केंद्र स्थापित किये गए हैं लेकिन धान खरीद के नाम पर किसानों का खुलेआम शोषण हो रहा है। पहले तो क्रय केंद्र पर नंबर नहीं लग रहा है दूूसरे नमी के नाम पर किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। यही नहीं पंखे की जगह डस्टर चलवाकर 10 प्रतिशत तक धान उड़ा दिया जा रहा है। जिससे किसानों मेें भारी गुस्सा है।

सीएम के आगमन पर लालगंज प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के संयोजक केशरी नारायन सिंह, जिला उपाध्यक्ष शेरबहादुर सिंह, जिलामंत्री डा. शैलेन्द्र नाथ यादव व भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष प्रवीण सिंह पिंटू ने संयुक्त रूप से मुख्यमंत्री का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि लालगंज क्षेत्र में धान क्रय केंद्रों पर किसानों से बीस रूपए प्रति कुंतल पल्लेदारी और बीस रूपए प्रति कुंतल धान साफ कराई के नाम पर वसूला जा रहा है। जिसके कारण धान समर्थन मूल्य प्रति कुंतल 1940 के बजाए किसानों को 1900 रूपए ही मिल मिल पा रहा है। धान की खरीद में भी आनाकानी की जा रही है।

वहीं रबी की फसलों, बुआई के समय ठंडक के दिनांे में ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति दिन में निर्बाध्य मिलनी चाहिए लेकिन दिन में मुश्किल से मात्र तीन से चार घंटे ही आपूर्ति मिल रही है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में रात्रि कालीन आपूर्ति में भले ही कुछ घंटे अधिक कटौती की जाए लेकिन दिन में कम से कम आठ से दस घंटे निर्बाध्य विद्युत आपूर्ति की जानी चाहिए। सीएम को पत्रक सौंपकर भाजपा नेताओं ने समस्या के तत्काल समाधान की मांग की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो