scriptBJP leader question on paddy purchase, memorandum submitted to CM | भाजपाइयोें ने उठाया धान खरीद पर सवाल, सीएम से की व्यवस्था में सुुधार की मांग | Patrika News

भाजपाइयोें ने उठाया धान खरीद पर सवाल, सीएम से की व्यवस्था में सुुधार की मांग

धान की खरीद को लेकर सरकार लाख दावे करे लेकिन खुद भाजपाई धान क्रय केंद्र पर फैली दुर्व्यवस्था से नाराज हैं। भाजपा के लोगों ने सीएम के आगमन पर ज्ञापन सौंप धान खरीद व्यवस्था में सुधार की मांग की।

आजमगढ़

Published: December 07, 2021 09:31:44 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. यूपी में धान खरीद को लेकर किसान तो सवाल उठा ही रहे थे अब भाजपाई भी मुखर होने लगे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनपद आगमन पर भारतीय जनता पार्टी लालगंज के प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के संयोजक केशरी नारायन सिंह ने सीएम को दो सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंप किसान हित में धान खरीद की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने तथा विद्युत आपूर्ति चौबीस घंटे करने की मांग की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

बता दें कि जिले में धान की खरीद के लिए 66 क्रय केंद्र स्थापित किये गए हैं लेकिन धान खरीद के नाम पर किसानों का खुलेआम शोषण हो रहा है। पहले तो क्रय केंद्र पर नंबर नहीं लग रहा है दूूसरे नमी के नाम पर किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। यही नहीं पंखे की जगह डस्टर चलवाकर 10 प्रतिशत तक धान उड़ा दिया जा रहा है। जिससे किसानों मेें भारी गुस्सा है।

सीएम के आगमन पर लालगंज प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के संयोजक केशरी नारायन सिंह, जिला उपाध्यक्ष शेरबहादुर सिंह, जिलामंत्री डा. शैलेन्द्र नाथ यादव व भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष प्रवीण सिंह पिंटू ने संयुक्त रूप से मुख्यमंत्री का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि लालगंज क्षेत्र में धान क्रय केंद्रों पर किसानों से बीस रूपए प्रति कुंतल पल्लेदारी और बीस रूपए प्रति कुंतल धान साफ कराई के नाम पर वसूला जा रहा है। जिसके कारण धान समर्थन मूल्य प्रति कुंतल 1940 के बजाए किसानों को 1900 रूपए ही मिल मिल पा रहा है। धान की खरीद में भी आनाकानी की जा रही है।

वहीं रबी की फसलों, बुआई के समय ठंडक के दिनांे में ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति दिन में निर्बाध्य मिलनी चाहिए लेकिन दिन में मुश्किल से मात्र तीन से चार घंटे ही आपूर्ति मिल रही है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में रात्रि कालीन आपूर्ति में भले ही कुछ घंटे अधिक कटौती की जाए लेकिन दिन में कम से कम आठ से दस घंटे निर्बाध्य विद्युत आपूर्ति की जानी चाहिए। सीएम को पत्रक सौंपकर भाजपा नेताओं ने समस्या के तत्काल समाधान की मांग की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

Covid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 5,760 नए मामले, संक्रमण दर 11.79%Republic Day 2022 parade guidelines: कोरोना की दोनों वैक्सीन ले चुके लोग ही इस बार परेड देखने जा सकेंगे, जानिए पूरी गाइडलाइन्सकांग्रेस के तीन घोषित प्रत्याशी पार्टी छोड़ कर भागे, प्रियंका गांधी हुई हैरानDelhi Metro: गणतंत्र दिवस पर इन रूटों पर नहीं कर सकेंगे सफर, DMRC ने जारी की एडवाइजरीPunjab Drug Case: बिक्रम सिंह मजीठिया को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने खारिज की अग्रिम जमानत याचिकाकोरोना में स्कूल हुए बंद तो बच्चों के घर-आंगन में जाकर पढ़ाया, गणतंत्र दिवस के दिन 36 शिक्षक होंगे सम्मानित, तीनों ब्लॉक से किया चयनयूपी विधानसभा चुनाव तीसरा चरण नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू, इन जिलों में शुरू होगी हलचलभाई-भाभी और मां-बाप ने घर से निकाल दिया, कोरोना काल में नौकरी छूट गई, इसलिए मैं और मेरी पत्नी सुसाइड कर रहे हैं...
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.