लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने खेला बड़ा दांव, इस यादव नेता को देने जा रही है बड़ी जिम्मेवारी, सपा की बढ़ी टेंशन

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने खेला बड़ा दांव, इस यादव नेता को देने जा रही है बड़ी जिम्मेवारी, सपा की बढ़ी टेंशन

Akhilesh Tripathi | Publish: Sep, 03 2018 07:20:53 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

चार सितंबर को आजमगढ़ का होगा दौरा

आजमगढ़. मुलायम के गढ़ में सपा के वर्चस्व को तोड़ने के लिए भाजपा ने बड़े प्लान पर काम शुरू कर दिया है। एक तरफ जहां जातिगत आधार पर प्रकोष्ठों का बंटवारा किया जा रहा है, वहीं चर्चा यह भी है कि पार्टी एक युवा यादव नेता को आजमगढ़ में बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है। इसमें सबसे अधिक चर्चा सुभाष यदुवंश के नाम की है जो इस समय भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष है। उनका आगमन चार सितंबर को आजमगढ़ हो रहा है। कार्यकर्ता उनके जबरदस्त स्वागत की तैयारी में है। ऐसा नहीं है कि यदुवंश पहली बार आजमगढ़ आ रहे हैं। इससे पहले भी वे आजमगढ़ की कई यात्राएं कर चुके हैं लेकिन इस बार कार्यकार्ताओं में कुछ ज्यादा ही जोश दिख रहा है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला संयोजक कमलेन्द्र मिश्र मोनू ने सोमवार को संगठन के पदाधिकारियों के साथ जिला कार्यालय में बैठक कर तैयारियों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत जिले में कई स्थानों पर होगा। इसके बाद अपराह्न दो बजे नेहरू हॉल में बैठक होगी। इस दौरान बैठक में केरल बाढ़ पीड़ितों को सहायता पहुंचाने व वीरांगना प्रशिक्षण अभियान पर मंत्रणा की गयी।

जिला प्रवासी सौरभ राय ने कहा कि केरल प्रांत में आयी बाढ़ आपदा से वहां के लोग बेहद परेशान है। 13 जिले बाढ़ से प्रभावित है। ऐसे में केरल वासियों के लिए विशेष सहयोग की आवश्यकता है। जिसके लिए भाजयुमो की युवा टोली सहयोग पेटी बनाकर जन-जन से मिलेंगे और सहयोग करने की अपील करेंगे ताकि केरल वासियों को राहत प्रदान की जा सके।

जिला संयोजक कमलेन्द्र मिश्र मोनू ने कहा कि केरल आपदा राहत अभियान में संघ और पार्टी के लोग जमीनी सहयोग में लगे हुए हैं, जो सराहनीय है। उनके हाथों को मजबूत करने के लिए भाजयुमो की टीम सड़क पर सहयोग पेटिका लेकर उतरेगी और लोगों से आर्थिक सहयोग की अपील करेगी। केरल वासियों के लिए प्रत्येक विधानसभा में संयोजक बना दिया गया है ताकि ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग जुट सकें। भाजयुमो की टीम पांच व छह सितम्बर को अपने अपने क्षेत्रों में उतरेगी।

इस दौरान वीरांगना प्रशिक्षण अभियान के कार्यक्रम संयोजक निखिल राय ने कहा कि आगामी 8 सितम्बर 2018 को प्रशिक्षण अभियान चलाया जायेगा। जिसमे भारी संख्या में मातृशक्ति पहुंचे ताकि कार्यक्रम को सफल बनाया जा सके। इस अवसर पर सूरज प्रकाश श्रीवास्तव, पुरेन्द्र सिंह कार्यसमिति सदस्य, चन्द्रपाल सिंह, कार्तिकेय सिंह, इस्माइल फारूकी, पप्पू चौहान, रणवीर चौबे, एकलव्य पांडेय, बब्बू राय, उत्कर्ष सिंह, विकास मिश्रा, अवनीश सिंह बंटी आदि उपस्थित थे।

 

BY- RANVIJAY SINGH

Ad Block is Banned