विपक्षी दलों के भ्रम में न आएं, सीएए से नहीं जाएगी कि देशवासी की नागरिकता: कामेश्वर सिंह

आजमगढ़ में बीजेपी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जनजागरण अभियान शुरू किया।

आजमगढ़. भारतीय जनता पार्टी द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के सम्बन्ध में रविवार को जनजागरण अभियान का शुभारंभ नगर के शारदा तिराहे से किया गया। इस दौरान आम जनता से जनसंपर्क कर नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 का पत्रक वितरित किया गया। तत्पश्चात सदर एवं लालगंज के पदाधिकारियों व कार्यकताओं की संयुक्त गोष्ठी मड़या स्थित एक होटल के सभागार में आयोजित की गई। मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश मंत्री कामेश्वर सिंह और आजमगढ़ सदर जिलाध्यक्ष ध्रुव सिंह व लालगंज के जिलाध्यक्ष ऋषिकांत राय मौजूद रहे। संचालन जिला उपाध्यक्ष विनोद उपाध्याय ने किया।

 

मुख्य अतिथि प्रदेश मंत्री कामेश्वर सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 की सहायता से पाकिस्तान अफगानिस्तान और बांग्लादेश के हिन्दू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई धर्म के वें लोग जो अमानवीय यातनाएं झेलने के बाद 31 दिसम्बर 2014 तक भारत में प्रवेश कर लिए हैं, उन लोगों को ही नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के माध्यम से नागरिकता दी जाएगी। नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 किसी भी भारतीय की नागरिकता छीनने का कानून नहीं है। पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश संवैधानिक रूप से मुस्लिम देश हैं।

 

वहां धर्म के नाम पर मुस्लिम उत्पीड़न नहीं होते। इसलिए उन्हें इस कानून में शामिल नहीं किया गया है। कांग्रेस समेत तमाम विरोधी दल भ्रम फैलाकर देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। कांग्रेस ने भारत विभाजन की अपनी ऐतिहासिक गलती पर प्रायश्चित करने की बजाय इस कानून का विरोध करके यह एकबार फिर सिद्ध कर दिया की उसका गांधी जी के वचन, भावना और उनके दर्शन से अब कोई सम्बन्ध नहीं है।

 

गोष्ठी को पूर्वांचल विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक लालगंज नरेन्द्र सिंह, क्षेत्रिय महामंत्री सहजानंद राय, क्षेत्रिय उपाध्यक्ष दुर्गा राय, विनोद राय, रामाधीन सिंह, सहजानंद राय, ध्रुव सिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर माधव कृष्ण त्रिपाठी, धनश्याम पटेल श्रीकृष्ण पाल, प्रेमप्रकाश राय, शिवनाथ सिंह, हरेंद्र सिंह, जनार्दन सिंह गौतम,जयप्रकाश जायसवाल, रमाकांत मिश्रा, कृष्णमुरारी विश्वकर्मा, रामपाल सिंह, अजय सिंह, राधेश्याम सिंह गुड्डू,अरविंद जायसवाल, हरीश तिवारी , मंजू सरोज आदि मौजूद रहे।

By Ran Vijay Singh

BJP CAA
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned