आजमगढ़ में बोहरा समुदाय ने अकीदत के साथ मनाई ईद

आजमगढ़ में बोहरा समुदाय ने अकीदत के साथ मनाई ईद

30 रोजा पूरा होने पर धूमधाम से मनाया गया ईद

आजमगढ़. बोहरा समुदाय द्वारा 30 रोजा पूरा होने पर रविवार को ईद का पर्व धूमधाम से मनाया गया। लोगों ने ईदगाह में नमाज अता करने के बाद एक दूसरे से गले मिलकर पर्व की बधाई दी। इसके बाद घर घर जाकर सेवईयों का लुफ्त उठाया।  
बता दें कि मुबारकपुर कस्बे में बड़ी संख्‍या में बोहरा समुदाय के धर्मगुरु डा. सैय्यदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब के अनुवाई रहते हैं। यह लोग चांद देखकर नहीं बल्कि मिश्र के कैलेंडर के अनुसार पर्व मनाते हैं। 






इस कैलेंडर के अनुसार शनिवार को तीस रोजा पूरा होने के बाद रविवार को ईद-उल-फितर का पर्व धूमधाम से मनाया गया। लोगों ने मुहल्ला पुरा रानी स्थिति मुहम्मदी मस्जिद में मुल्ला अब्दुल कादिर की देखरेख में ईद की नमाज अता की। सभी ने देश की सलामती, अमनो अमान के लिए अल्लाह ताला से दुआएं मांगी। नमाज के बाद सभी लोगों ने एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी और सेवईयों का लुत्फ उठाया।





मुल्ला अब्दुल कादिर ने कहा कि हमारे धर्मगुरु डा सैय्यदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब का पैगाम है कि जिस देश में रहो वफादारी के साथ रहो और देशहित में कार्य करो। ईद का पर्व हमें भाईचारे और सौहार्द का संदेश देता है।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned