ब्राह्मण सम्मेलन में उठा आर्थिक आधार पर आरक्षण का मुद्दा

ब्राह्मण कोई जाति नहीं बल्कि धर्म है : कुन्दन ,नेहरू हाल में ब्राह्मण सम्मेलन

By: Devesh Singh

Published: 18 Dec 2018, 09:07 PM IST

रिपोर्ट:-रणविजय सिंह
आजमगढ़। अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा के तत्वावधान में मंगलवार को नेहरूहाल में ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें वर्तमान परिवेश में ब्राह्मणों की भूमिका पर चर्चा के साथ-साथ ब्राह्मण संस्कार व ब्राह्मण एकता पर विशेष बल दिया गया। कार्यक्रम के दौरान महासभा के युवा प्रकोष्ठ की भी घोषणा की गयी। साथ ही आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग भी की गयी।
मुख्य अतिथि महासभा के युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक पंडित रविन्द्र शर्मा ने ब्राह्मण समाज के उत्थान के लिए कार्य करने के लिए युवाओं का आह्वाहन किया। उन्होने राष्ट्र के निर्माण, एकता व अखडंता के लिए ब्राह्मण समाज से एक जुट होकर आगे आने की अपील की।
पूर्वी उप्र के संरक्षक पंडित सुभाष चन्द्र तिवारी कुन्दन ने कहा कि ब्राह्मण जाति नहीं धर्म है। ब्राह्मणों ने समाज को संस्कार और सभ्यता की सीख दी। ब्राह्मणों ने त्याग करके देश को मजबूत बनाया।
पूर्वी उप्र के अध्यक्ष पंडित राजेश दीक्षित व युवा प्रकोष्ठ को प्रदेश अध्यक्ष चिन्मय भारद्वाज ने समान नागरिक आचार संहिता एवं आर्थिक आधार पर आरक्षण पर विशेष बल दिया। सम्मेलन को राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती संगीता तिवारी, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अमित तिवारी, पूर्व पालिका चेयरमैन श्रीमती माला द्विवेदी, डा दुर्गा प्रसाद द्विवेदी, प्रभुनारायण पांडेय प्रेमी, श्रीकृष्ण तिवारी आदि ने सम्बोधित किया।
इस मौके पर महासभा के युवा प्रकोष्ठ का गठन किया गया। पूर्वांचल अध्यक्ष पंडित बृजेश दूबे, मंडल अध्यक्ष पंडित सौरभ उपाध्याय, जिलाध्यक्ष पंडित गोपाल कृष्ण दूबे, पूर्वांचल महामंत्री शिवगोविन्द उपाध्याय, जिला सांस्कृति मंत्री उदय मिश्र तथा उपाध्यक्ष पंडित गणेश उपाध्याय को मनोनीत करते हुए सम्मानित किया गया। संचालन जिलाध्यक्ष रामप्रकाश त्रिपाठी ने किया। इस मौके पर दयाशंकर भट्ट, माधोकृष्ण त्रिपाठी, सहदेव पांडेय, बमबम गिरि, गोविन्द शास्त्री, कौशल किशोर चतुर्वेदी, प्रमोद तिवारी, माहेश्वरी कांत पांडेय, संजय पांडेय, सुरेन्द्र पाठक, अखिलेश उपाध्याय, लालकृष्ण दूबे, संजय उपाध्याय, अनिता द्विवेदी, सच्चिदानंद उपाध्याय, हरिप्रसाद मिश्र, रजनीकांत तिवारी आदि मौजूद रहे।

Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned