नामाकंन के अंतिम दिन बसपा ने खोले पत्ते, जिला पंचायत की बची 32 सीटों के प्रत्याशियों की जारी की सूची

-वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी ने जातीय समीकरण साधने का पूरा किया प्रयास

-जिले की 84 में से 52 सीटों पर पहले ही उम्मीदवार उतार चुकी है बसपा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बहुजन समाज पार्टी ने अपना पत्ता खोला भी तो आखिरी समय पर। नामाकंन के आखिरी दिन पार्टी ने जिला पंचायत के बची हुई 32 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की। सूची में खास बात यह रही कि बीजेपी के ही राह पर चलते हुए बसपा ने जातीय समीकरण बैठाने का पूरा प्रयास किया है जो सिर्फ सत्ताधारी दल ही नहीं बल्कि विपक्ष के लिए भी मुश्किल पैदा कर सकता है।

बता दें कि बसपा ने जिले की 84 जिला पंचायत सदस्य सीटों में 52 प्रत्याशियों की सूची पहले ही जारी कर दी थी। बाकी की 32 सीटों को लेकर संसय बना हुआ था। गुरुवार को जिले में नामाकंन का अंतिम दिन था। सबकी नजर बसपा पर टिकी हुई थी। दोपहर करीब 12 बजे पार्टी द्वारा अंतिम सूची जारी की गयी। तीसरी सूची जारी करते हुए बसपा जिलाध्यक्ष अरविन्द कुमार ने बताया कि जिला पंचायत वार्डो के 32 लंबित सूची में अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित वार्ड मेंहनाजपुर से डा. गीता, मधनापार से श्रीलता, आराजी अमानी से सुभाष चद्र गौतम, ददरा भगवानपुर से डा. बाबू राम, कम्हरिया से जगजीवन प्रसाद को प्रत्याशी बनाया गया है।

इसी तरह गोपालपुर से अनिल सरोज, जिगरसण्डी से हंसराज पेरियार, जयराजपुर से गीता देवी, मधसिया से इन्द्रावती देवी, कप्तानगंज से शीला यादव, गौरा हरदो से महाजन प्रजापति, टहर किशुनदेवपुर से राजाराम निषाद, भैदौरा से कुलदीप राजभर, पवई से हीरा राजभर, मकसुदिया से चन्द्रभान चैहान, कनेरी से त्रिलौकी राजभर, मुड़िहार से डा. इस्तेयाक, रानीपुर रज्मो से बाबूराम यादव, उचहुवां से रमानंद राजभर, समशाबाद से पुनीता यादव, बागबहार से इन्द्रावती निषाद, पल्थी से बीना कश्यप, कोल बाजबहादुर से सुमन यादव को पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है।

इसी क्रम में अनारक्षित सीट बढया से चन्देश कुमार, बड़सरा खालसा से कमलेश कुमार प्रधान, हाफिजपुर से विनोद चैहान, जगदीशपुर से डा. निशा गौतम, रंगडीह दीबा खां, सुरहन से श्यामली राजभर, पटवध कौतुक से अर्चना भारती महुला से सतरूपा पटेल बसपा समर्थित उम्मीदवार होगी।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned