scriptमायावती को एक और बड़ा झटका, बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे चन्द्रदेव राम यादव ने छोड़ी पार्टी | Bsp leader and former minister Chandradev Ram Yadav left Party in Up | Patrika News

मायावती को एक और बड़ा झटका, बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे चन्द्रदेव राम यादव ने छोड़ी पार्टी

locationआजमगढ़Published: Dec 16, 2019 10:02:15 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

कहा जा रहा है कि पार्टी की तरफ से लगातार उपेक्षित किये जाने के बाद उन्होंने इस्तीफा दिया है ।

Chandradev Ram Yadav

चन्द्रदेव राम यादव

आजमगढ़. बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे मुबारकपुर विधानसभा के पूर्व विधायक चंद्रदेव राम यादव ‘करेली’ ने पार्टी छोड़ दी है। कहा जा रहा है कि पार्टी की तरफ से लगातार उपेक्षित किये जाने के बाद उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। बसपा प्रदेश अध्यक्ष को भेजे गए लिखित इस्तीफे में पूर्व मंत्री ने कहा है कि विगत वर्ष 1984 में कांशीराम ने वंचितों, दलितों, गरीबों, अल्पसंख्यकों व पिछड़ों की दशा से द्रवित होकर जिन उद्देश्यों को लेकर बहुजन समाज पार्टी की नींव रखी, उस उद्देश्य से पार्टी अब भटक गई है।
चंद्रदेव राम यादव ने कहा कि कांशीराम जी की भावनाओं से प्रभावित होकर हमने वर्ष 1984 में बसपा का दामन थामा था। अपने संघर्षों के बल पर हमने मुबारकपुर विधानसभा सीट पर कब्जा जमाते हुए कैबिनेट मंत्री तक का सफर पूरा किया। कालांतर में बहुजन समाज पार्टी डा. भीमराव अंबेडकर व कांशीराम के उद्देश्य से भटकने लगी है, जिसके चलते आज पार्टी से जुड़े लोग खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं। ऐसे में मेरे जैसे कार्यकर्ता का पार्टी में रहकर कार्य करना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में मैं पार्टी के अधिनायकवाद के साथ काम करने में अपने आप को असमर्थ पा रहा हूं। पूर्व मंत्री के इस्तीफे से जनपद के सियासी गलियारे में हलचल मच गई है।
BY- RANVIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो