विश्वविद्यालय के बहाने सुरेश राणा ने अखिलेश यादव पर कसा तंज, कहां सांसद सीएम को बोलें धन्यवाद

योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने गिनाई उपलब्धि

By: Ranvijay Singh

Published: 19 Sep 2021, 05:04 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. प्रदेश सरकार के साढ़े चार वर्ष पूरे होने पर कैबिनेट मंत्री व जनपद के प्रभारी मंत्री सुरेश राणा ने विकास उत्सव के तहत आजमगढ़ जिले में विकास योजनाओं को गिनाया। इस दौरान उन्होने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व आजमगढ़ के सांसद अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि पूर्वांचल और खासकर आजमगढ़ की वर्षाे पुरानी मांग व विकास परक योजनाओं की मांगों को प्रदेश सरकार ने पूरा कर दिया। सांसद के तैर पर अखिलेश यादव को चाहिए कि वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दें। वहीं अब्बाजान के सवाल पर उन्होने कहा कि अगर कोई परिवार के लोगों का सम्मान नहीं देना चाहता तो यह उनके परिवार का विषय है।

पिछले दो दिनों से विकास कार्याे की समीक्षा बैठक के बाद कोटवा स्थित सर्किट हाउस में सरकार के साढ़े चार वर्ष पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विकास उत्सव कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री के प्रेस कांफ्रेस के बाद जनपद के प्रभारी मंत्री सुरेश राणा ने आजमगढ़ जिले में साढ़े चार साल में हुई विकास योजनओं की उपलब्धियां गिनाई। जिनमें प्रमुख रूप से बड़ी योजनाओं में एयरपोर्ट, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे व वर्षाे पुरानी मांग विश्वविद्यालय शामिल है। इसके अतिरिक्त करीब एक हजार करोड़ रूपये से भी अधिक की परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास शामिल है।

इस दौरा प्रभारी मंत्री ने कहा कि आजमगढ़ आजादी से लेकर अब तक जितने लोगों को पेंशन मिली है। उससे अधिक केवल योगी आदित्यनाथ के साढ़े चार सालों के कार्यकाल में आजमगढ़ में पेंशन दी गयी है। उन्होने कहा कि पूर्वांचल व खासकर आजमगढ़ की वर्षाे पुरानी मांग यूनिर्वसिटी की मांग को योगी सरकार ने पूरा किया। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ से सांसद है, इसके लिए उन्हे सांसद के तौर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देना चाहिए।

भाजपा की वैक्सीन के सवाल पर प्रभारी मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि संवेदनशील मुद्दे पर उनको खुद विश्लेषण करना चाहिए जबकि पूरे देश के बराबर की जिम्मेदारी थी, तब अगर कोई ऐसा बयान देता है तो इससे बड़ी संवेदनहीनता नहीं हो सकती।

वहीं अब्बाजान के सवाल पर उन्होने कहा कि अगर कोई परिवार के लोगों को सम्मान नहीं देना चाहता तो यह उनके परिवार का विषय है। इसमें हम लोग क्या कर सकते है। आजमगढ़ जिले के एक मात्र विधायक अरूणकांत यादव के बैठक में न रहने के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि ऐसा नहीं है कल वे बैठक में थे आज उनकी पत्नी की तबियत ठीक नहीं थी। जिसके लिए उन्होने यहां पर फोन कर उपस्थिति दर्ज करायी थी। कानून व्यवस्था के सवाल पर खासकर गाजियाबाद, कानपुर और लखनऊ में क्राइम बढ़ने के सवाल पर व लखनऊ में किडनैपिंग में नम्बर वन आने के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में साढ़े चार लाख करोड़ रूपये का निवेश आ जाना, दुनिया भर के निवेशको की रूचि बढ़ जाना, देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट का निर्माण शुरू हो जाना, स्माट सिटी और तमाम विकास कार्याे को लेकर देश में प्रदेश का पहला और दूसरा स्थान आ जाना सरकार की उपलब्धियों को दर्शाता है। ये उत्तर प्रदेश की बेहतर कानून व्यवस्था और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व के कारण ही हो पाया है।

Show More
Ranvijay Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned