scriptधोखाधड़ी के तीन मामलों में दर्ज हुई एफआईआर | case filed against cheated case azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

धोखाधड़ी के तीन मामलों में दर्ज हुई एफआईआर

कहीं भूमि बैनामा, तो कहीं रकम को लेकर की गई जालसाजी

आजमगढ़Jan 05, 2019 / 08:00 pm

Ashish Shukla

up news

धोखाधड़ी के तीन मामलों में दर्ज हुई एफआईआर

आजमगढ़. जनपद के तीन थानों में शुक्रवार को फर्जी तरीके से भूमि बैनामा व धन निकासी के संबंध में की गई जालसाजी के मामले में एफआईआर दर्ज की गई।शहर के कटरा मोहल्ला निवासी कमल कुमार अग्रवाल पुत्र निगम अग्रवाल का आरोप है कि बीते वर्ष मार्च महीने में वाराणसी जिले के लंका थाना अंतर्गत साकेतनगर कालोनी निवासी विजय पुत्र सुरेश चंद्र अग्रवाल ने फर्जी तरीके से भूमि संबंधित दस्तावेज तैयार कराकर पीड़ित की जमीन का बैनामा करा लिया।
बेची गई भूमि की एवज में रकम मांगने पर विपक्षी विजय द्वारा पीड़ित को जान-माल की धमकी दी गई। इस मामले में भूस्वामी की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित किए गए विजय अग्रवाल निवासी शहर वाराणसी के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। वहीं जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के हरखोरी ग्राम निवासी सुदामा पुत्र निर्मल का आरोप है कि बीते वर्ष अगस्त महीने में स्थानीय मेहनाजपुर चूनुगपार ग्राम निवासी मोनू शर्मा पुत्र चंद्रिका ने पीड़ित को विदेश भेजने के नाम पर उससे 60 हजार रुपए ले लिए।
इसके बाद पीड़ित को विदेश जाने से संबंधित फर्जी कागजात थमा दिए गए। इस बात की जानकारी पीड़ित को विदेश पहुंचने पर हुई। जब वह विदेश उसे वापस घर लौटा और अपने दी गई रकम की मांग किया तो विपक्षी ने उसे अपमानित करते हुए जानमाल की धमकी दी। शुक्रवार को पीड़ित की तहरीर पर जीयनपुर कोतवाली में आरोपी मोनू शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया। इसी क्रम में अतरौलिया थाना क्षेत्र के पचरी ग्राम निवासी शकुंतला पत्नी किशुन यादव का अतरौलिया कस्बा स्थित एसबीआई बैंक शाखा में बचत खाता है। आरोप है कि बीते वर्ष दिसंबर माह में पीड़िता के बैंक खाते से अज्ञात व्यक्ति द्वारा काफी रकम निकाल ली गई। इस मामले में पीड़िता की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Home / Azamgarh / धोखाधड़ी के तीन मामलों में दर्ज हुई एफआईआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो