scriptAM10 to 4PM: एसबीआई के सभी ATM कैलीब्रेट हुए, अब राजस्थान में रीकैलिब्रेशन की टेस्टिंग शुरू | SBI branches open AM10 to 4PM and atm Re-calibration testing began Rajasthan | Patrika News

AM10 to 4PM: एसबीआई के सभी ATM कैलीब्रेट हुए, अब राजस्थान में रीकैलिब्रेशन की टेस्टिंग शुरू

locationआजमगढ़Published: Nov 14, 2016 03:20:00 pm

Submitted by:

vijay ram

राजस्थान में एसबीआई एटीएम सिस्टम कैलीब्रेट हुए हैं। नये कैलीब्रेशन के हिसाब से एटीएम्स की टेस्टिंग बाकी है। इसे देखते हुए मंगलवार से बैंक सुबह 10 से शाम 4 बजे ही खुलेंगे….

 SBI branches in Jaipur

SBI branches in Jaipur

जयपुर.
500-1000 के पुराने नोट बंद होने के बाद भारतीय स्टेट बैंक की ओर से यूजर्स के लिए जरूरी खबर है। दरअसल, बैंक की शाखाओं में रीकैलिब्रेशन की टेस्टिंग शुरू की गई है, आप यहां अब सुबह 10 से शाम 4 बजे तक ही अपना काम करा पाएंगे।

एसबीआई के डीजीएम (जयपुर) मंगल मोरवाल ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक के सभी एटीएम कैलीब्रेट किए जा चुके हैं। नये कैलीब्रेशन के हिसाब से एटीएम्स की टेस्टिंग बाकी है। इसे देखते हुए मंगलवार से बैंक सुबह 10 से शाम 4 बजे ही खुलेंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सभी एटीएम की टेस्टिंग शुरू हो गई है।

मोरवाल ने कहा, ग्राहक को कम से कम परेशानी होने देंगे। नई जरूरतों के मुताबिक ढल गए इन एटीएम से जल्द ही पैसा निकलना शुरू हो जाएगा। मोरवाल के अनुसार इसमें 3 से 7 दिन लग सकते हैं। लेकिन इनसे 500 और 2000 ने नोट निकलेंगे या नहीं यह इस पर निर्भर करेगा कि एसबीआई में इनकी उपलब्धता कितनी रहती है। जानकारी यह है कि आरबीआई के पास 500 के नोट आ चुके हैं। 2000 के नोट भी इन सुधरे हुए एटीएम से देने की कोशिश की जाएगी।

500 के नोटों की मांग है अधिक

मोरवाल ने बताया कि हमारी प्राथमिकता रहेगी कि 500 के नोट पहले बाजार में आएं, क्योंकि जनता में इन्हीं नोटों की मांग अधिक है। इसलिए हम पूरी कोशिश कर रहे हैं 500 के नोट अधिक से अधिक एटीएम में उपलब्ध कराए जाएं। मोरवाल ने बताया तब तक एटीएम सामान्य रूप से 100 के नोट देते रहेंगे। उन्होंने कहा कि 100 के नोट एक एटीएम में अधिकतम 250000 ही आ पाते हैं जो कि एक — डेढ़ घंटे में खत्म हो जाते हैं। इसलिए समस्या आ रही है।

मंगलवार से बैंक 10 से 4 ही खुलेंगे

मोरवॉल ने बताया कि अभी तक बैंक अधिक लंबे समय तक काम कर रहे थे। लेकिन अब मंगलवार से वे नॉर्मल 10 से 4 बजे तक ही काम करेंगे। अब एक्सटेंडिड हॉवर्स तक काम करने की जरूरत नहीं रह गई है और बैंक अब रूटीन हॉवर में ही काम करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो