scriptChandrashekhar Azad and Amir Rashadi failed completely in UP elections | UP Assembly Election Result 2022: आजमगढ़ में नहीं चला रशादी और चंद्रशेखर का जादू, एक भी प्रत्याशी नहीं बचा पाया जमानत | Patrika News

UP Assembly Election Result 2022: आजमगढ़ में नहीं चला रशादी और चंद्रशेखर का जादू, एक भी प्रत्याशी नहीं बचा पाया जमानत

UP Assembly Election Result 2022 यूडीए बनाकर चुनावी समर में कूदी उलेमा कौंसिल और उसके घटक दलों का जादू यूपी विधानसभा चुनाव में नहीं चला। पार्टी का कोई भी प्रत्याशी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में जमानत नहीं बचा पाया। यहां तक कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना आमिर रशादी के पुत्र हुजैफा भी बामुश्किल दस हजार वोटोें का आंकड़ा छू पाए। जबकि पूर्व के चुनावों में इस दल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था।

आजमगढ़

Published: March 11, 2022 06:42:12 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. UP Assembly Election Result 2022 यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सिर्फ बड़े दलों को ही झटका नहीं लगा है बल्कि छोटे दल भी अपने पुराने प्रदर्शन को नहीं दोहरा पाएं हैं। खासतौर पर यूडीए जो डेढ़ दर्जन से अधिक दलों से गठबंधन कर मैदान में उतारा था वह भी कोई करिश्मा नहीं कर सकी। गठबंधन में शामिल आजाद समाज पार्टी के मुखिया जहां गोरखपुर में बुरी तरह हारे वहीं आजमगढ़ में उलेमा कौंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना आमिर रशादी के पुत्र हुजैफा अंसारी को भी बड़ी हार का सामना करना पड़ा। यही नहीं गठबंधन का कोई भी प्रत्याशी अपनी जमानत नहीं बचा पाया।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

बता दें कि उलेमा कौंसिल की कम से कम आजमगढ़ जिले में गहरी पैठ मानी जाती है। वर्ष 2009 के लोकसभा और 2012 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने कुछ सीटों पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। वर्ष 2017 के चुनाव में उलेमा कौंसिल नहीं लड़ी थी बल्कि बसपा का समर्थन किया था जिसका फायदा बसपा को मिला था। वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में उलेमा कौंसिल क्षेत्रीय दलों पीस पार्टी, आजाद समाज पार्टी सहित डेढ़ दर्जन दलों से गठबंधन कर मैदान में उतरी थी। माना जा रहा था कि कुछ सीटों पर इनका प्रदर्शन अच्छा होगा लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। पार्टी का कोई प्रत्याशी अपनी जमानत नहीं बचा पाया।

लालगंज में यूडीए गठबंधन से आजादा समाज पार्टी ने राजनाथ को मैदान में उतारा था लेकिन उन्हें सिर्फ 476 मत मिले। इसी तरह दीदारगंज सीट पर उलेमा कौंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना आमिर रशादी के पुत्र हुजैफा आमिर मैदान में उतरे थे लेकिन इन्हें सिर्फ 10068 वोट मिला। निजामाबाद में आजाद समाज पार्टी ने अख्तर अली को मैदान में उतारा था। उन्हें 709 वोट मिले। इसी तरह फूलपुर पवई में आजाद समाज पार्टी के अमित कुमार को मात्र 327 वोट मिला। इसी तरह आजमगढ़ विधानसभा सीट पर आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी ऋिषिकांत यादव को मात्र 640 वोेट मिले। वहीं सगड़ी में आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी अमीर चंद को मात्र 347 वोट मिला। वहीं मुबारकपुर में आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी कन्हैया को 356 वोट मिले।

यदि देखा जाय तो गठबंधन के सारे प्रत्याशी फिसड्डी साबित हुए है। हुजैफा आमिर को छोड़ दिया जाय तो बाकी प्रत्याशियों को नोटा से भी कम वोट मिला है। साफ है कि इस चुनाव में न तो उलेमा कौंसिल का जादू चला और ना ही चंदशेखर आजाद का ही जादू चला।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

महंगाई की मार! सरकार के इस फैसले से लगेगा तगड़ा झटका, 1 जून से महंगी हो जाएगी कार-बाइक की खरीदारीबंगाल के राज्यपाल के निशाने पर ममता बनर्जी के भतीजे, कहा - 'अभिषेक बनर्जी ने पार की लक्ष्मण रेखा'Haryana Congress Rally: पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा ऐलान- हमारी सरकार बनी तो 6 हजार रुपए देंगे वृद्धा पेंशनमानापाथी हिमालय के निचले इलाके में दिखा लापता नेपाली विमान, मुस्टांग में क्रैश होने की आशंका, सवार थे 22 लोगसुप्रिया सुले पर विवादित टिप्पणी के बाद बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटील ने मांगी माफीअरविंद केजरीवाल ने कहा- हरियाणा में लाखों बच्चों का भविष्य अंधकार में, हमें मौका मिला तो बच्चे बनेंगे डॉक्टर-इंजीनियरउज्जैन की गली-गली में घूमे हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, शादी के कपड़े भी यहीं सिलाए, जानिए बार-बार क्यों आते थे यहांअमरनाथ यात्रा से पहले आतंकी साजिश नाकाम, ड्रोन को गिराया, स्टिकी बम बरामद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.