scriptपढ़ाई छोड़ दबंगई कर रहे शिक्षक, डीआईओएस ने लिखा एसपी को पत्र | clash between Teacher and DIOS in azamgarh | Patrika News

पढ़ाई छोड़ दबंगई कर रहे शिक्षक, डीआईओएस ने लिखा एसपी को पत्र

locationआजमगढ़Published: Nov 08, 2019 11:19:39 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

डीआईओएस का दावा, आधा दर्जन शिक्षक कर रहे गोलबंदी, मांगे पूरी होने के बाद भी दे रहे धरना

Teacher

Teacher

आजमगढ़. माध्यमिक शिक्षक संघ राम जन्म सिंह गुट व डीएआईओएस कार्यालय के कर्मचारियोें में ठन गयी है। गुरूवार को दोनों पक्षों में जमकर हाथापाई और अभद्र भाषा का प्रयोग हुआ। शिक्षक डीआईओएस कार्यालय की फाइल तक फाड़ने पर उतारू हो गए। बात इतनी बढ़ गयी कि शुक्रवार को डीआईओएस ने सीसीटीवी फुटेज के साथ एसपी को शिकायती पत्र दिया है। जिसमें आधा दर्जन शिक्षकों पर दबंगई करने व काम न करने देने का आरोप लगाया गया है।

बता देें कि रामजन्म गुट के शिक्षक पिछले कई दिनों से जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना दे रहे है। शिक्षकों को आरोप है कि विभाग उनकी समस्याओं का समाधान नहीं कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ डीआईओएस का आरोप है। शिक्षकों की ज्यादातर मांगे पूरी हो गयी है। कुछ मांगे है जो प्रासेस में है। इसके बाद भी कुछ लोेग गोलबंदी कर मनमानी कर रहे है।
डीआईओएस के मुताबिक पिछले तीन दिनों से ध्वनिविस्तारक यंत्र को उनके कार्यालय की तरफ कर शिक्षक आवाज बढ़ाकर काम नहीं करने दे रहे थे जिसके कारण वे एमएलसी चुनाव संबंधी कार्य जीजीआईसी में बैठकर निपटा रहे थे। गुरूवार को जब कर्मचारी कार्यालय में फाइन निकालने को प्रयास किए तो शिक्षक उनसे भिड़ गए और अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे। उन्होंने फाइल तक फाड़ने की बात की।

डीआईओएस ने कहा कि अगर किसी शिक्षक की समस्या है तो वह उनसे आकर मिल सकता है लेकिन यहीं पांच छह लोग ही स्कूल न जाकर सिर्फ मनमानी कर रहे है। इस संबंध में सीसीटीवी फुटेज के साथ एसपी से शिकायत की गयी है। ये शिक्षक विभाग के तीन कर्मचारियों को टार्गेट किये है।

वहीं दूसरी तरफ शिक्षकों ने दो पटल सहायकों पर दुव्र्यवहार का आरोप लगाया है और उन्होंने धरना तब तक जारी रखने का अह्वान किया है जब तक दोनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है। शिक्षकों के मुताबिक धरने के दौरान डीआईओएस कार्यालय में नहीं थे पटल सहायकों ने शिक्षक प्रतिनिधियों के साथ दुव्र्यवहार किया। जिलाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह एवं जिलामंत्री पंकज कुमार सिंह ने घटनाक्रम से जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक एवं मंडलायुक्त को अवगत कराया। इसके बाद शहर कोतवाल मौके पर भी पहंचे थे। जिला विद्यालय निरीक्षक अमर्यादित आचरण करने वाले के खिलाफ जब तक कार्रवाई नहीं करते हमारा आंदोलन जारी रहेगा।
BY- Ranvijay Singh

ट्रेंडिंग वीडियो