आजमगढ़ में शव दफनाने को लेकर बवाल, दो पक्षों में जमकर चले ईंट पत्थर 

आजमगढ़ में शव दफनाने को लेकर बवाल, दो पक्षों में जमकर चले ईंट पत्थर 
uproar in azamgarh

पथराव में कई लोग घायल, हालात को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात 

आज़मगढ़. निजामाबाद कस्बे के तिग्गीपुर मोहल्ले में शुक्रवार को शव के अंतिम दफनाने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर ईंट पत्‍थर चला। पथराव में कई लोगों को चोटें आई। इसी बीच किसी ने पुलिस को घटना की जानकारी दे दी। फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने किसी तरह मामले को शांत किया। तनाव के देखते हुए कई थानों की पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

निजामाबाद कस्बे के तिग्गीपुर निवासी 50 वर्षीय मो. शौकत उर्फ गब्बू पुत्र मो. उमर एक दिसंबर को सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था। इलाज के दौरान गुरूवार की दोपहर में उसकी मौत हो गई। शुक्रवार की सुबह करीब आठ बजे परिजन स्‍थानीय लोगों की मदद कब्रिस्‍तान में कब्र खोद रहे थे। तभी ग्राम प्रधान सहित कुछ लोग मौके पर पहुंचे और खेलकुद की जमीन में कब्र खोदने की बात कह कर रोक दिये। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। उमर पक्ष का कहना था कि यह उनकी पुस्‍तैनी क‍ब्र है यहीं उनके लोग दफन होते रहे है। वहीं प्रधान पक्ष खेलकूद का मैदान होने की बात पर अडा था।

बात इतनी बढ़ गयी कि दोनों पक्ष आपस में पथराव करने लगे। इसी बीच किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। क्षेत्र की संवेदनशीलता को देखते हुए निजामाबाद, सरायमीर, गंभीरपुर, कंधरापुर सहित आधा दर्जन थानों की पुलिस एडीएम प्रशासन पीपी सिंह, एसडीएम निजामाबाद अनिल कुमार सिंह, सीओ सदर, सीओ सिटी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने दोनों पक्षों को समझा -बुझाकर शांत कराया और दूसरे स्‍थान पर क‍ब्र खोदवाया। जुमे की नमाज के बाद शव दफन किया गया। दोनों पक्षों में तनाव को देखते हुए मौके पर पीएसी व पुलिस तैनात कर दी गयी है। 

इस घटना में शमशाद, आजाद,गुलशद पुत्रगण युसूफ निवासी तिग्गीपुर,मो तारिक़ पुत्र दिलशाद को मामली चोटें आई। वहीं एडीएम ने एसडीएम को एक सप्‍ताह में सीमाकंन कराकर कब्रिस्‍तान और खेल मैदान की भूमि अलग करने तथा चारदीवारी बनवाने का निर्देश दिया।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned