अंबेडकर प्रतिमा टूटने पर आजमगढ़ में बवाल, तनाव पूर्ण माहौल में अधिकारी और पुलिस फोर्स तैनात

By: ज्योति मिनी

Published: 21 May 2018, 01:23 PM IST

Azamgarh, Uttar Pradesh, India

अंबेडकर प्रतिमा टूटने पर आजमगढ़ में बवाल, तनाव पूर्ण माहौल में अधिकारी और पुलिस फोर्स तैनात

1/3

अंबेडकर प्रतिमा टूटने पर आजमगढ़ में बवाल, तनाव पूर्ण माहौल में अधिकारी और पुलिस फोर्स तैनात

आजमगढ़. रौनापार थाना क्षेत्र के बीबीपुर गांव की दलित बस्ती के पास स्थित अम्बेडकर प्रतिमा को रविवार की रात अराजकतत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा तोड़ दी। सोमवार की सुबह जब लोगों की इसकी जानकारी हुई तो सैकड़ों की संख्या में दलित मौके पर पहुंच गए और जाम कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिये। जानकारी होने पर अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया। प्रतिमा के मरम्मत का कार्य चल रहा है। वहीं अभी तनाव की स्तिथी बनी हुई है।

रौनापार थाना क्षेत्र के बीबीपुर गांव में दलित बस्ती के पास अंबेडकर प्रतिमा स्थापित है। रविवार की रात किसी समय अराजकतत्वों ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। सोमवार की सुबह जब बस्ती के लोग दैनिक क्रिया से निवृत्त होने के लिए निकले तो प्रतिमा क्षतिग्रस्त देख आक्रोशित हो उठे।

थोड़ी ही देर में सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए तथा सड़क जाम कर शासन प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। घटना की जानकारी होने पर रौनापार थाने की पुलिस मौके पर पहुंचे गई और लोगों को समझाबुझाकर जाम समाप्त कराने का प्रयास किया लेकिन लोग नई प्रतिमा लगाने और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे।

थोड़ी देर बाद एसडीएम सगड़ी पंकज श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे और प्रतिमा की मरम्मत का कार्य शुरू काराया तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया। ग्रामीणों ने कार्रवाई ने होन पर आंदोलन की चेतावनी दी।
एसडीएम पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि प्रतिमा को किसी अराजकतत्व ने गिरा दिया था। प्रतिमा को स्थापित कराया जा रहा है। ग्रामीणों को समझा बुझा दिया गया है। किसी भी प्रकार का कोई विवाद या कानून व्यवस्था की समस्या नहीं है।

input रणविजय सिंह

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned