अखिलेश ने जताया आजमगढ़ के विधायकों पर विश्‍वास, मुलायम के करीबियों का भी रखा खयाल

अखिलेश यादव मुलायम के संसदीय क्षेत्र में बांटे आठ टिकट, विधायकों के साथ मुलायम के करीबी भी शामिल।

आजमगढ़. सीएम अखिलेश ने सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव से इतर गुरूवार की रात 167 प्रत्‍याशियों की सूची जारी की। सूची देखकर साफ है कि अखिलेश ने न केवल अपने विधायकों पर विश्‍वास जताया बल्कि मुलायम सिंह के करीबियों का भी पूरा ख्‍याल रखा। खासतौर पर मुलायम के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ के प्रत्‍याशियों का नाम देखने के बाद यह साफ है अखिलेश ने सूची जारी करने से पहले सभी पहलुओं पर गहन विचार किया है।




बता दें कि मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को 325 प्रत्‍याशियों की सूची जारी की थी। इस सूची में आजमगढ़ के दस में पांच सीटों पर प्रत्‍याशियों के पत्‍याशियों के नाम थे। मुलायम सिंह द्वारा अखिलेश यादव के करीबी मेंहनगर विधायक बृजलाल सोनकर का टिकट काटना चर्चा का विषय बना हुआ था।




गुरूवार को अखिलेश यादव के तेवर देख साफ था कि वे कुछ नया करेंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। खासतौर पर आजमगढ़ में अखिलेश यादव ने मुलायम के फैसले में कोई फेरबदल नहीं किया लेकिन जिन पांच सीटों पर मुलायम सिंह ने समीक्षा के बाद प्रत्‍याशी के घोषणा की बात कहीं थी उसपर प्रत्‍याशी उतार दिये।



 
गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव ने मुबारकपुर से रामदर्शन यादव, सदर से दुर्गा प्रसाद यादव, निजामाबाद से आलमबदी, दीदारगंज से आदिल शेख और मेहनगर से अखिलेश के करीबी बृजलाल का टिकट काटकर भाजपा छोड़ पार्टी में आये कल्‍पनाथ पासवान को प्रत्‍याशी बनाया था। गुरूवार को अखिलेश ने जो सूची जारी की उसमें दुर्गा प्रसाद, आलमबदी और आदिल शेख के साथ ही अतरौलिया से विधायक संग्राम यादव, सगड़ी से अभय नारायण पटेल, फूलपुर से श्‍याम बहादुर यादव, लालगंज से बेचई सरोज और गोपालपुर से वसीम अहमद को टिकट दिया गया है। इसके साथ मुलायम के संसदीय क्षेत्र की सभी दस सीटों पर प्रत्याशी की स्थित साफ हो  गयी है। अखिलेश का यह फैसला चर्चा का विषय बना हुआ है।
Show More
रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned