CM योगी का 15 जून तक गड्ढामुक्त सड़कों का दावा फेल, आजमगढ़ में तो सड़क पर मिट्टी तक नहीं डाली गई

आजमगढ़ का पीडब्ल्यूडी विभाग सड़कों की मरम्मत तो दूर गड्ढों में मिट्टी तक नहीं डाल सका।

आजमगढ़. सत्‍ता में आने के बाद यूपी की योगी सरकार ने पहला आदेश गड्ढा मुक्‍त सड़क और अवैध बूचड़खानों को बंद करने का दिया था। नौकरशाहों ने बूचढ़खानों पर ताला भले ही लटवा दिया हो लेकिन पीडब्‍ल्‍यूडी विभाग ने गडढ़ा मुक्‍त सड़क के आदेश को बिल्‍कुल भी गंभीरता से नहीं लिया। खासतौर पर मुलायम का गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ में तो बिल्‍कुल भी नहीं। राज मार्ग हो या फिर गांव के लिंक मार्ग हर जगह सिर्फ गड्ढे ही दिखाई दे रहे हैं। वैसे विभाग का दावा है कि विशेष मरम्‍मत के काय में वे पीछे है लेकिन पैच मरम्‍मत के लक्ष्‍य को पूरा कर लिया गया है लेकिन सड़कों की हालत कुछ और ही हकीकत बयां कर रही है।




बता दें कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पूरे प्रदेश में 15 जून तक सड़कों को गड्ढा मुक्‍त करने का आदेश दिया था। केवल आजमगढ़ में 1508.44 किमी सड़क पर पैच लगाने थे। विभाग की प्रगति रिपोर्ट के मुताबिक 12 जून तक 1461.36 किमी कार्य पूरा किया गया था। यहां रिपोर्ट भी शासन को भेज दी गयी थी। 15 यानि आज विभाग का दावा है कि यह कार्य शत प्रतिशत पूर्ण हो चुका है।




इसी तरह सामान्‍य मरम्‍मत से नवीनीकरण तक के लिाए 575.07 किमी का लक्ष्‍य था विभाग पूरी ताकत झोकने के बाद भी 378.73 किमी ही कार्य पूर्ण कर सका है। वहीं विशेष मरम्‍मत से नवीनीकरण तक का लक्ष्‍य 303.83 किमी रखा गया था। इस कार्य में विभाग लक्ष्‍य के सापेक्ष मात्र 44.87 किमी ही कार्य पूर्ण कर सका है।



यदि देखा जाय तो विभाग विशेष मरम्‍मत और सामान्‍य मरम्‍मत के मामले में पूरी तरह फिसड्डी साबित हुआ है। वैसे विभाग का दावा है कि काम तेजी से चल रहा है इस माह के अंत तक सारे कार्य पूर्ण कर लिए जायेंगे। पर हकीकत कुछ और है। शहर से लेकर गांव तक की सड़के टूटी हुई है। आजमगढ़ मंडल में आने वाले मऊ और बलिया की हालत भी बहुत अच्‍छी नहीं है।




अधीक्षण अभियंता का कहना है कि पैच का कार्य हमने पूर्ण करा लिया है बाकी कार्य भी इस माह के अंत तक पूरा करा लेंगे। लेकिन यह दावा कहीं से भी आम आदमी के गले नहीं उतरने वाला है। अगर विभाग विशेष मरम्‍मत का कार्य दो महीनें में 25 प्रतिशत भी पूरा नहीं कर सका है तो अगले 15 दिन में शत प्रतिशत का दावा सिर्फ हवा हवाई ही दिख रहा है।



देखें वीडियो
Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned