scriptसीएम योगी ने गोंडा व आजमगढ़ में की कोविड-19 के रोकथाम के उपायों की समीक्षा, अधिकारियों को दी हिदायत | CM Yogi Adityanath Visit Gonda Azamgarh Review COVID 19 Situation | Patrika News

सीएम योगी ने गोंडा व आजमगढ़ में की कोविड-19 के रोकथाम के उपायों की समीक्षा, अधिकारियों को दी हिदायत

locationआजमगढ़Published: May 24, 2021 05:23:28 pm

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोंडा व आजमगढ़ का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मेडिकल कालेज व गांवों का निरीक्षण किया। सीएम ने अधिकारियों के साथ मंडलीय समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर रोकने के लिए की गयी तैयारियों का जायजा लिया।

yo_1.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोंडा जनपद के बाद आजमगढ़ का दौरा किया। इस दौरान वे जहां मेडिकल कालेज व बिजौरा गांव का निरीक्षण किये वहीं अधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड-19 संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए किये गए उपयों और कोराना की तीसरी लहर को रोकने की तैयारियों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री कोरोना संक्रमितों के उपचार व टेस्टिंग को गंभीरता से लेने की हिदायत दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपराह्न करीब दो बजे आजमगढ़ पुलिस लाइन पहुंचे। यहां सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक दिखी। सीएम का हेलीकाप्टर जिस समय लैंड कर रहा था उसी समय हेलीपैड पर गाय पहुंच गयी। गाय से स्वयं भाग जाने से बड़ी दुर्घटना टल गयी। सीएम योगी ने पुलिस लाइन परिसर में ही कार्यकर्ताओं से मुलाकात की इसके बाद जीजीआईसी में बने कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया फिर सकिर्ट हाउस के लिए रवाना हो गए। सर्किट हाउस से वे सीधे बिजौरा गांव पहुंचे। यहां उन्होंने निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए सीएम ने कुछ लोगों ने बातचीत भी की।

इसके बाद सीएम राजकीय मेडिकल कालेज एवं सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल चक्रपानपुर पहुंचे। यहां नान कोविड वार्ड के निरीक्षण के बाद उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर कोडिव-19 संक्रमण के उपचार, संक्रमण से बचाव व तीसरी लहर रोकने के लिए किये गए इंतजाम की मंडलीय समीक्षा की। अधिकारियों को उपचार व टेस्टिंग पर विशेष फोेकश का निर्देश दिया।

इसके पूर्व मुख्यमंत्री ने गोंडा जनपद का निरीक्षण किया। गोंडा में भी उन्होंने इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया। गांव में जाकर कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की पहचान के लिए चलाए जा रहे विशेष जांच अभियान की असलियत देखी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोविड-19 के नियंत्रण के लिए चलाए जा रहे अभियान में किसी तरह की लापरवाही न बरती है। लापरवाही मिलने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो