आज आजमगढ़ और वाराणसी दौरे पर आएंगे सीएम योगी, 5 अरब की परियोजनाओं की देंगे सौगात

वाराणसी में रात्रि विश्राम करने के साथ ही कई योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण

By: sarveshwari Mishra

Published: 04 Jan 2018, 08:01 AM IST

वाराणसी/आजमगढ़. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आजमगढ़ और वाराणसी के दौरे पर आएंगे। आजमगढ़ में साढ़े पांच अरब की परियोजनाओं की सीएम सौगात देंगे। सठियांव चीनी मिल परिसर से सीएम 48 परियोजानाओं का लोकार्पण और 113 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। योगी दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक आजमगढ़ और उसके बाद वाराणसी आएंगे। वाराणसी में रात्रि विश्राम करने के साथ ही कई योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण और शुक्रवार की सुबह विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।

 

आजमगढ़ में किसान सहकारी चीनी मिल सठियांव के नवनिर्मित आसवनी एवं एथनाल प्लान्ट का लोकार्पण एवं विभिन्न विकास परियोजनाओं की शुरुआत और के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना एवं अन्य योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र का भी वितरण करेंगे।

 

वहीं, वाराणसी में योगी रात्रि प्रवास करेंगे। अगले दिन शुक्रवार को विकास कार्यों की समीक्षा के साथ ही यूपी में निवेश के संबंध में कनाडा के प्रतिनिधिमंडल से वार्ता करेंगे। सीएम योगी बनारस में करीब 22 घंटे गुजारेंगे। योगी गुरुवार की शाम 3.45 बजे वाराणसी पुलिसलाइन हेलीपैड पर आएंगे और शुक्रवार की दोपहर 1.30 बजे दिल्ली प्रस्थान करेंगे।

 

48 परियोजनाओं का लोकार्पण और 113 का शिलान्यास करेंगे सीएम योगी
जिले के दौरे पर गुरुवार को आ रहे सीएम योगी आदित्यनाथ 48 परियोजनाओं का लोकार्पण और 113 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। लोकनिर्माण विभाग की पांच परियोजनाओं, सेतु निगम की दो परियोजनाओं, राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद की 25, आयुष चिकित्सा शिक्षा विभाग की एक परियोजना, स्वास्थ विभाग की तीन, जिला पंचायत की आठ, चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण की एक, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग की एक, राज्य सड़क परिवहन निगम की दो परियोजनाओं समेत कुल 48 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। लोकार्पित योजनाओं की कुल लागत 2.12 अरब बताई जा रही है।

 

सीएम योगी दौरे का पूरा कार्यक्रम

3:35 पर पुलिस लाइन हेलीपैड

3.45 बजे सर्किट हाउस

3.45 से शाम 7 बजे : आरक्षित

7.00 बजे शाम से 7.45 तक कनाडा के प्रतिनिधि मंडल के साथ बैठक

8.00 बजे रात: सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम

दिनांक-5 जनवरी

8.00 बजे सुबह से 9.50 बजे तक आरक्षित 10.00 बजे से 12.30 बजे तक कमिश्नरी सभागार में विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा

12.35 से 1.15 बजे सर्किट हाउस में आरक्षित

1.15 बजे सड़क मार्ग से बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे

1.50 बजे दोपहर बाबतपुर एयरपोर्ट से राजकीय विमान से दिल्ली प्रस्थान

sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned