पूर्व सीएम अखिलेश यादव और मायावती पर सीएम योगी ने जो कहा उससे गठबंधन के नेता बहुत नाराज हो सकते है

पूर्व सीएम अखिलेश यादव और मायावती पर सीएम योगी ने जो कहा उससे गठबंधन के नेता बहुत नाराज हो सकते है
पूर्व सीएम अखिलेश यादव और मायावती पर सीएम योगी ने जो कहा उससे गठबंधन के नेता बहुत नाराज हो सकते है

Ashish Kumar Shukla | Publish: May, 05 2019 11:05:31 PM (IST) | Updated: May, 05 2019 11:05:32 PM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

महत्वाकांक्षी योजनाएं मूर्त रूप लें इसके लिए पार्टी प्रत्याशी के समर्थन मांगा

आजमगढ़. भाजपा प्रत्याशी नीलम सोनकर के लिए चुनावी सभा करने अतरौलिया पटेलगंज पहुंचे सीएम योगी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला और विश्वविद्यालय, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे जैसी महत्वाकांक्षी योजनाएं मूर्त रूप लें इसके लिए पार्टी प्रत्याशी के समर्थन मांगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अजहर मसूद के वैश्विक आतंकी घोषित होने के बाद किसी भी देश में नही जा सकेगा और उसकी सम्पत्ति भी जब्त होगी। भारत की इतनी बड़ी कूटनीतिक जीत हुई है लेकिन सपा-बसपा और के खेमे में मातम है क्योकि उनको लगाता है कि उनका वोट बैंक खिसक जाएगा। ऐसी सोच वालों के साथ कैसा व्यवहार करना है यह आपको तय करना है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने विभिन्न योजनाओं के जरिये गांव, गरीब, किसान, व्यवसायी सभी का बिना किसी भेदभाव के विकास किया है। हमारी सरकार ने भव्य कुंभ दिव्य कुंभ का आयोजन किया तो हमने दुश्मन देश को उसी की भाषा में समझाने का काम किया। भारत के अंदर नक्सलवाद और आतंकवाद पर कड़ा प्रहार किया। कभी आजमगढ़ को आतंक की नर्सरी के नाम से जाना जाता था लेकिन हमने इस जिले को नई पहचान देने का काम किया है। पिछले दिनों पीएम मोदी ने देश की सबसे बड़ी सड़क परियोजना पूर्वाचल एक्सप्रेस का शिलान्यास किया। इससे आजमगढ़ के विकास को नई गति मिलेगी। हम औद्योगिक परियोजनाओं, स्वरोजगार के माध्यम से तथा सरकारी क्षेत्र में नौकरी के अवसर पैदा कर बेरोजगारी को समाप्त करने की दिशा में निरंतर काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आजमगढ़ की पहचान ऋषि मुनियो, साहित्यकारों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम से होती थी लेकिन सपा बसपा के लोगों ने इसकी पहचाने को मिटाने का काम किया। बीजेपी सरकार ने चार करोड़ लोगों को विद्युत कनेक्शन दिया। साढ़े चार करोड श्रमिकों को पेंशन से जोड़ा तो 5 करोड़ गरीब परिवारों को रसोई गैसे कनेक्शन दिया। साढ़े नौ करोड गरीबों को शोचालय दी। इसके अलावा किसान सम्मान योजना के जरिए हम किसानों को लाभान्वित कर रहे हैं। 15 करोड़ से अधिक लोगों को सरकार ने मुद्रा योजना का लाभ दिया है। सरकार पांच एकड़ से अधिक जोत वाले किसानों को भी किसान सम्मान योजना का लाभ देने पर विचार कर रही है। केंद्र में बीजेपी की सरकार आई तो हम 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यवसायियों को भी पेंशन देंगे।

वर्ष 2017 के चुनाव में हमने जो वादे किये थे उसे सरकार बनने के चौबीस घंटे के भीतर करके दिखाया। विपक्षी कहते हैं कि खाता खोलने से क्या होगा। क्योंकि पहले गरीब के हक का रूपया कांग्रेस के चाटुकार खा जाते थे। हमने खाते खुलवाये और लोगों का हक सीधे उनके खाते में भेजने का काम किया है। हमने दलाली को बंद किया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ कांग्रसे पार्टी और दूसरी तरफ भाजपा। कांग्रेस प्रयोग कर रही है कभी दो युवाओं की जोड़ी थी तो आज भाई बहना की जोड़ी। हमें जोड़ी नहीं विकास करने वाली सरकार चाहिए।

उन्होंने कहा कि सपा बसपा गठबंधन तभी तक है जबतक चुनाव परिणाम नहीं आते। सपा बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि एक गुंडो का सरताज है और दूसरी भ्रष्टाचार की प्रतिमूर्ति। अब मतदाता इनके झांसे में आने वाले नहीं है। यह नया उत्तर प्रदेश है। स्वतंत्र और स्वस्थ्य भारत तब बनोगा जब आतंक भ्रष्टाचार, नक्सलावाद गुडांगर्दी से मुक्त हो और यह नेतृत्व केवल मोदी दे सकते है। जो काम 70 सालों में नहीं हुआ हमने दो साल में किया है। यहां विश्वविद्यालय की स्थापना को सरकार ने हरी झंडी दे दी है। विकास के लिए ही मजबूत सरकार का गठन करें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned