scriptCM Yogi gave a big message to backwards through Dara Singh | लंबे समय से हाशिए पर चल रहे दारा चौहान को मंच देकर सीएम योगी ने दिया बड़ा मैसेज | Patrika News

लंबे समय से हाशिए पर चल रहे दारा चौहान को मंच देकर सीएम योगी ने दिया बड़ा मैसेज

यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के डेढ़ साल बाद से ही हाशिए पर चल रहे कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान को सोमवार को मंच मिला तो लोग राजनीतिक मायने निकालने में लग गए। कारण कि हाल में चर्चा थी कि दारा सिंह चौहान बीजेपी से नाराज हैं और सपा का दामन थाम सकते हैं लेकिन सगड़ी की रैली में जिस तरह से उन्होंने सीएम योगी की तारीफ की और विपक्ष पर हमला बोला उससे लगभग साफ हो गए है कि वे एक बार फिर मऊ के मधुबन में कमल खिलाने की कोशिश करेंगे।

आजमगढ़

Published: December 07, 2021 03:27:26 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. लंबे समय से बीजेपी में हासिए पर चल रहे दारा सिंह चौहान के पाला बदलने की चर्चा थी लेकिन सीएम योगी ने सगड़ी की सभा में उन्हें न केवल मंच जगह दी बल्कि दारा सिंह चौहान विरोधियों पर हमले करा बड़ा मैसेज देने में सफल रहे। इससे न केवल अटकलों पर विराम लगा है बल्कि विपक्ष के तोड़फोड़ के मंसूबों पर पानी भी फिरता दिख रहा है। माना जा रहा है कि एक बार फिर दारा सिंह मधुबन सीट पर कमल खिलाने की कोशिश करेंगे। साथ ही पूर्वांचल के अति पिछड़ों को बीजेपी के पक्ष में लामबंद करने की कोशिश करेंगे।

दारा सिंह चौहान
दारा सिंह चौहान

बता दें कि दारा सिंह चौहान मूलरूप से आजमगढ़ जिले के गेलवारा गांव का रहने वाले हैं। इनकी गिनती बसपा के संस्थापक सदस्यों में होती है। कहा जाता है कि दारा सिंह राजनीति के ऐसे मझे खिलाड़ी है जो हवा का रूख चुनाव से पहले ही भाप जाते हैं। दारा सिंह चौहान ने राजनीति की शुरूआत में ही अपना कर्मक्षेत्र मऊ के मधुबन क्षेत्र को बनाया। बसपा ने वर्ष 1996 में पहली बार बसपा ने उन्हें राज्यसभा भेजा। इसके बाद 2000 में वे सपा में शामिल हो गए। इसके बाद सपा ने उन्हें राज्यसभा भेजा। वर्ष 2007 के चुनाव से पहले वे फिर बसपा में शामिल हो गए। इसके बाद फिर बसपा ने 2009 में उन्हें फिर राज्यसभा भेज दिया।

वर्ष 2012 के चुनाव यूपी में सपा की सरकार बनी और मायावती सत्ता से बाहर हुई तो फिर दारा का मोह बसपा से भंग हो गया और 2 फरवरी 2015 को वे बीजेपी में शामिल हो गए। दारा सिंह चौहान को बीजेपी ने पिछड़ी जाति प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया। इसके बाद वर्ष 2017 के चुनाव में मधुबन सीट से जीत हासिल कर दारा सिंह कैबिनेट मंत्री बन गए। पिछले दो साल से दारा सिंह बीजेपी में हाशिए पर दिख रहे थे। यहां तक कि नवंबर 2021 में गृहमंत्री राज्य विश्वविद्यालय का लोकापर्ण करने के लिए आजमगढ़ आये तो कार्यक्रम में दारा सिंह का आमंत्रित नहीं किया गया। समाजवादी पार्टी के महिला सभा की अध्यक्ष बबिता चौहान ने इसपर सवाल भी उठाया था।

हाल में चर्चा थी कि दारा सिंह चौहान बीजेपी में उपेक्षा से नाराज है और सपा का दामन थाम सकते हैं लेकिन 6 दिसंबर को सगड़ी में सीएम की रैली में दारा सिंह को न केवल मंच मिला बल्कि उन्हें जनसभा को संबोधित करने का मौका भी मिला। दारा सिंह ने इस दौरान जहां सीएम योगी को अब तक का सबसे मजबूत सीएम बताया बल्कि विपक्ष पर जमकर हमला बोला। इससे अटकलों पर विराम लग गया है। माना जा रहा है कि एक बार फिर दारा सिंह मधुबन में कमल खिलाने की कोशिश करेंगे। इसका फायदा पूरे पूर्वांचल में बीजेपी को मिलेगा। कारण कि चौहान बिरादरी में उनकी अच्छी पकड़ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

टाटा की Air India आज से भरेगी उड़ान, इस तरह करेंगे यात्रियों का स्वागतRRB-NTPC: छात्र संगठनों का आज बिहार बंद का ऐलान, महागठबंधन ने भी किया समर्थन, पड़ोसी राज्यों में अलर्टSC-ST को प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आजरीट परीक्षा में बड़ा खुलासा: दो करोड़ रुपए में सौदा, शिक्षा संकुल से ही हुआ था पेपर लीकNCC की रैली को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में कार्यक्रम आजCorona Update Raipur: रायपुर में कोरोना को लेकर आई राहत की खबर, कम हो रहे हैं संक्रमित, लेकिन इनके लिए बढ़ा खतराIndian Railways: बिना कारण बताये रेलवे ने रद्द की 482 ट्रेनें, यात्रा पर निकलने से पहले देख लें सूची24 घंटे खोदा कुआ तब जाकर बाहर निकली नशीली दवाईयां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.