मुलायम के आजमगढ़ को योगी सरकार ने दिया यह बड़ा तोहफा, बच्‍चे से लेकर बूढे तक को मिलेगा लाभ

 मुलायम के आजमगढ़ को योगी सरकार ने दिया यह बड़ा तोहफा, बच्‍चे से लेकर बूढे तक को मिलेगा लाभ

मल्टी-स्टोरेज पार्किंग से समाप्‍त होगी जाम की समस्‍या और आधुनिक पार्क व मिनी मार्केट से सुधरेगी व्‍यवस्‍था मिलेगा रोजगार...

आजमगढ़. सपा के पूर्व मुखिया मुलायम सिंह यादव का गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ को योगी बड़ा तोहफा दिया है। अब शरह में पार्किंग की समस्‍या तो काफी हद तक कम होगी ही साथ ही एक अच्‍छे पार्क का लोगों का सपना भी पूरा हो जायेगा। यहीं नहीं मिनी मार्केट बनने से लोगों को और भी सुविधा होगी। यह सारे निर्माण शहर के मध्‍य स्थित पुरानी जेल की खाली पड़ी तीन एकड़ भूमि पर होगा। सरकार ने लगातार उक्‍त भूमि पर उठ रही पार्क निर्माण की मांग को देखते हुए लिया है। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्‍ना ने भाजयुमों अध्‍यक्ष की मांग पर  इस अमृत योजना में शामिल करने का आदेश विभाग को दे दिया है।



Read More...




शहर के नगरपालिका के पास स्थित पुरानी जेल करीब तीन एकड़ क्षेत्र में है। हाल में इटौरा में नया जेल बनने के बाद बंदियों को नयी जेल में स्‍थानान्‍तरित कर दिया गया। अब पुरानी जेल खाली है। उसका भवन भी जर्रर हो गया है। पिछले कुछ समय से भारत रक्षा दल सहित कई संगठन पुरानी जेल के स्‍थान पर पार्क बनवाने की मांग कर रहे हैं।

Patrika TV पर देखें खबर




इसी बीच भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सूरज प्रकाश श्रीवास्तव व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष राय सोमवार को नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना से सचिवालय में मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। भाजपा नेताओं ने मंत्री का बताया कि आजमगढ़ शहर की आबादी बढ़ने के कारण मार्केट स्थलों पर जाम लगने की समस्या आम हो चुकी है और शहर में कोई भी पार्किंग स्थल नहीं है। ऐसे में पुरानी जेल की जमीन पर अगर मल्टी-स्टोरेज पार्किंग, स्विमिंग पूल सहित आधुनिक पार्क व मिनी मार्केट का निर्माण होता है, तो शहरवासियों के लिए काफी सुविधाजनक होगा व शहर के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा।



Read More...


मंत्री ने ममाले को गंभीरता से लिया और विभागीय अधिकारियों को तत्काल इसे ह्लअमृत योजनाह्ल के अंतर्गत कार्य कराने का आदेश दिया है। मीडिया से बातचीत में सूरज ने कहा कि मल्टी-स्टोरेज पार्किंग बनने से  शहर को जाम से मुक्ति मिलेगी तथा आधुनिक पार्क व मिनी मार्केट बनने से शहर के लगभग 2 हज़ार से ज्यादा लोगो को रोजगार भी मिल सकेगा।
उन्‍होंने कहा कि, प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है, भाजयुमों का जिलाध्यक्ष होने के नाते आजमगढ़ के विकास के लिए प्रयासरत हूँ और आगे भी आज़मगढ़ के विकास के लिए निरंतर सरकार से अनुरोध कर कार्य कराता रहूँगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned