scriptकहीं अखिलेश यादव के इस डर से तो CM योगी नजरअंदाज कर रहे हैं सपा की योजना | cm yogi ignor samajwadi party tojna due to akhilesh yadav | Patrika News

कहीं अखिलेश यादव के इस डर से तो CM योगी नजरअंदाज कर रहे हैं सपा की योजना

locationआजमगढ़Published: Jul 05, 2018 02:46:18 pm

कहीं अखिलेश यादव के इस डर से तो CM योगी नजरअंदाज कर रहे सपा की योजना

cm yogi ignor samajwadi party tojna due to akhilesh yadav

कहीं अखिलेश यादव के इस डर से तो CM योगी नजरअंदाज कर रहे सपा की योजना

आजमगढ़. यूपी में सत्ता परिवर्तन को एक साल से अधिक समय हो चुका है। पूर्वांचल से ताल्लुक रखने वाले गोरक्ष पीठ के योगी आदित्य नाथ यूपी के सीएम बने तो उम्मीद बढ़ी की यहां योजनाएं परवान चढ़ेगी और क्षेत्र का विकास होगा, लेकिन इस सरकार ने भी वही किया जो पूर्व की सरकारे करती आयी हैं। अखिलेश सरकार में शुरू की गयी कई योजनाएं अधर में लटक गयी है। कुछ योजनाएं जो पूरी है उन्हें शुरू नहीं किया जा रहा है। मुबारकपुर का विपणन केंद्र और कृषि विद्यालय कैंपस इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। योजनाओं के पूरा न होने का खामियाजा आम आदमी भुगत रहा है।
बता दें कि, अखिलेश सरकार ने मुबारकपुर की साड़ी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए मुबारकपुर में करीब 13 करोड़ की लागत से विपणन केंद्र का निर्माण कराया था। इसमें बनी दुकानों को बुनकरों को आवंटित करनी थी लेकिन विपणन केंद्र आज तक बेकार पड़ा है। इसे चालू करने में सरकार कोई रूचि नहीं दिखा रही है।
इसी तरह सिधारी रेलवे क्रासिंग पर लोगों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए ओवरब्रिज का निर्माण अखिलेश सरकार में ही शुरू हुआ यह कार्य भी आज तक पूरा नहीं हुआ। ऐसा भी नहीं कि इस काम का बजट नहीं है बजट भी है लेकिन काम इतनी धीमी गति से रूक रूक कर किया जा रहा है कि इसे पूरा होने में अभी सालों लग जाएंगे।
इसी तरह हरबंशपुर में शाही पुल के बगल में तमसा नदी पर नये पुल का निर्माण अखिलेश सरकार में शुरू हुआ लेकिन यह कार्य अभी 50 प्रतिशत भी नहीं हुआ है। कार्यदायी संस्था से कोई पूछने वाला नहीं है कि यह कार्य कब तक पूरा होगा। सबसे बुरा हाल है कृषि विश्वविद्यालय कैंपस का है। इसका भवन वर्ष 201़6 में ही बन कर तैयार हो गया था लेकिन इसे न तो अखिलेश सरकार ने चालू कराया और ना ही अब तक योगी सरकार इस क्षेत्र में प्रभावी कदम बढ़ा सकी है।
ऐसी कई और योजनाएं है जो आधी अधूरी पड़ी हैं। इनके पूरा न होने का खामियाजा आम आदमी भुगत रहा है। जिले से सरकार द्वारा किये जा रहे भेदभाव को लेकर लोगों में गुस्सा भी है। इसका नुकसान बीजेपी को वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में उठाना पड़ सकता है।
input रणविजय सिंह

ट्रेंडिंग वीडियो