जुलाई के पहले हफ्ते में आजमगढ़ का दौरा करेंगे सीएम योगी, तैयारी में जुटा प्रशासन

जुलाई के पहले हफ्ते में आजमगढ़ का दौरा करेंगे सीएम योगी, तैयारी में जुटा प्रशासन
प्रमुख सचिव ने जितेंद्र कुमार ने बैठक कर विकास कार्यो की समीक्षा, विकास कार्यो में तेजी लाने का दिया निर्देश

Ashish Kumar Shukla | Publish: Jun, 14 2019 06:35:37 PM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

प्रमुख सचिव ने जितेंद्र कुमार ने बैठक कर विकास कार्यो की समीक्षा, विकास कार्यो में तेजी लाने का दिया निर्देश

आजमगढ़. लोकसभा चुनाव के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ जुलाई के प्रथम सप्ताह में मण्डल मुख्यालयों के भ्रमण कार्यक्रम के तहत आजमगढ़ आएंगे। इसकी तैयारी अभी से शुरू हो गयी है। इसी परिप्रेक्ष्य में प्रमुख सचिव, सामान्य प्रशासन एवं संस्कृति व नोडल अधिकारी जितेन्द्र कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर शासन की प्राथमिकताओं, कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यक्रमों की समीक्षा की। इसके पूर्व उन्होंन सौ बेड अस्पताल अतरौलिया निरीक्षण किया। स्वीकार किया कि चिकित्सकों की कमी के कारण स्वास्थ्य सेवा प्रभावित है।

वहीं समीक्षा के दौरान सफाई के बारे में ईओ नगर पालिका ़ द्वारा बताया गया कि 25 वार्डां में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन किया जा रहा है तथा कूड़ों का निस्तारण डम्पिंग ग्राउण्ड में किया जा रहा है। जिस पर नोडल अधिकारी ने ईओ नगर पालिका आजमगढ़ को निर्देशित करते हुए कहा कि शहर के साफ-सफाई तथा नाली-नालों तथा तालाबों से प्लास्टिक साफ कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें तथा पालीथीन के खिलाफ अभियान चलाकर पालीथीन को जब्त कराते हुए कार्यवाही करें।

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण तथा एलओबी के अन्तर्गत शौचालय निर्माण के सम्बन्ध में उन्होने जिला विकास अधिकारी व प्रभारी डीपीआरओ को निर्देशित करते हुए कहा कि जो शौचालय अपूर्ण रह गये हैं, उनको पूर्ण कराते हुए उनकी जीओ टैगिंग 30 जून 2019 तक प्रत्येक दशा में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि गोवंश की समस्या के निस्तारण के लिए सरकार गम्भीर है। उन्होने प्रभारी पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि आवारा पशुओं हेतु निराश्रित गोवंश आश्रय स्थल का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करायें तथा ग्राम पंचायत स्तर पर भूसा बैंक के शेड को मनरेगा से बनवायें। दैवीय आपदा क्षेत्रों में पशुओं के लिए भूसा अनिवार्य रूप से एकत्रित करना सुनिश्चित करें। यह कार्य सेवा भाव से करें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned