scriptअखिलेश के गढ़ में 3.35 घंटे रहेंगे सीएम योगी, मतदाताओं को साधने की करेंगे कोशिश | CM Yogi visit today in Azamgarh give gift 69 projects 198.58 crore | Patrika News

अखिलेश के गढ़ में 3.35 घंटे रहेंगे सीएम योगी, मतदाताओं को साधने की करेंगे कोशिश

locationआजमगढ़Published: Dec 06, 2021 09:44:53 am

Submitted by:

Ranvijay Singh

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 11.30 बजे आजमगढ़ पहुंचेगे। मुख्यमंत्री 3.35 घंटे आजमगढ़ में रहेंगे। इस दौरान सीएम 198.58 करोड़ रुपये की 69 परियोजनाओं का लोकापर्ण व शिलान्यास करेंगे। साथ ही सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र भी देेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. पूर्व सीएम अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता वाला जिला बताने वाले सीएम योगी आज जिले के लोगों को कई परियोजनाओं का तोहफा देंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ 11.30 बजे आजमगढ़ पहुंचेंगे। इस दौरान वे 3.30 घंटे आजमगढ़ में रहेंगे तथा दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। सीएम 198.58 करोड़ रुपये की 69 परियोजनाओं का लोकापर्ण व शिलान्यास करेंगे। साथ ही सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र भी देेंगे। सीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं।

यूपी विधनसभा चुनाव में चंद महीने शेष है और भाजपा की नजर जिले की दस विधानसभा सीटों पर है। यही वजह है कि भाजपा के बड़े नेता और सरकार के मंत्री लगातार जिले का दौरा कर रहे हैं। हाल ही में गृहमंत्री ने जिले में विश्वविद्यालय की नींव रखे थे। वहीं तीन दिन पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने दुर्वासा धाम में विकास कार्यों का शिलान्यास किया था। अब सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजमगढ़ पहुंच रहे हैं।

आजमगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 198.58 करोड़ रुपये की 69 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसमें 29 परियोजाओं का लोकार्पण और 40 का शिलान्यास करेंगे। साथ ही सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा। उनकी सगड़ी व लालगंज विधानसभा क्षेत्र में दो जनसभाएं होंगी। प्रोटोकाल के मुताबिक मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले में 3.35 तक रहेंगे। उनके इस दौरे को विधानसभा चुनाव की दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सीएम पूर्वांह्न 11 बजे लखनऊ के लॉ मार्टीनियर कॉलेज से हेलिकाप्टर से आजमगढ़ के लिए रवाना होंगे। 11.55 बजे वे सगड़ी तहसील के जूनियर हाई स्कूल समुंद्रपुर के पीछे आलमपुर में बने हेलिपैड पर उतरेंगे। यहां से 1.40 बजे रवाना होंगे और 2.10 बजे जनता सहयोग माध्यमिक विद्यालय मई खरगपुर पहुंचेंगे। यहां वे 15.15 बजे तक रहेंगे। 15.25 बजे हेलीकॉप्टर से गोरखपुर रवाना हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री सगड़ी में 17 परियोजनाओं का लोकार्पण व 15 का शिलान्यास करेंगे। वहीं मई खरगपुर में 12 परियोजनाओं का लोकार्पण व 25 शिलान्यास करेंगे। जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि सगड़ी के कार्यक्रम में सीएम 76.14 करोड़ की 32 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास तथा लालगंज में 112.43 करोड़ के 37 परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलन्यास करेंगे। मुख्यमंत्री के दोनों कार्यक्रम स्थलों की ड्रोन से निगरानी की जाएगी। इसके साथ ही कार्यक्रम स्थल पर 10 हजार पुलिसकर्मियों के अलावा दो कंपनी पीएसी व 10 अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर कोई भी व्यक्ति काले परिधान पहनकर अथवा हथियार के साथ प्रवेश नहीं कर सकेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो