script2014 के बाद 2019 के लिए फिर सक्रिय हुए रामदेव, CM योगी के साथ बना डाला ये मास्टर प्लान | cm yogi will share stage with baba ram dev in azamgarh | Patrika News

2014 के बाद 2019 के लिए फिर सक्रिय हुए रामदेव, CM योगी के साथ बना डाला ये मास्टर प्लान

locationआजमगढ़Published: May 03, 2018 02:44:27 pm

बाबा राम देव 2014 के बाद 2019 के लिए फिर सक्रिय हो रहे हैं,..

cm yogi will share stage with baba ram dev in azamgarh

2014 के बाद 2019 के लिए फिर सक्रिय हुए रामदेव, CM योगी के साथ बना डाला ये मास्टर प्लान

आजमगढ़. बाबा राम देव 2014 के बाद 2019 के लिए फिर सक्रिय हो रहे हैं। पतंजलि योग समिति द्वारा आयोजित योग कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ योग गुरू स्वामी रामदेव के साथ मंच शेयर करेंगे।
संस्था के लोग सीएम का कार्यक्रम लेने का प्रयास कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि, सीएम 16 मई को आजमगढ़ आएंगे। कारण कि बीजेपी को भी इसमें सियासी फायदा दिख रहा है। सराकार को अपनी बात जनता तक पहुंचाने के लिए इससे बेहतर अवसर नहीं मिल सकता है। क्योंकि तीन दिवसीय कार्यक्रम में दो लाख से अधिक लोगों के भाग लेने की संभावना है।

बता दें कि, पतंजलि द्वारा 16, 17 व 18 मई को शहर के आईटीआई मैदान में योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसमें खुद स्वामी रामदेव भाग ले रहे हैं। आयोजक मंडल चाहता है कि, सीएम योगी 16 मई को कार्यक्रम का शुभारंभ करें। भाजपाइयों को भी बढ़ियां अवसर दिख रहा है।

कारण कि, आजमगढ़ में बीजेपी के लिए रैली में भीड़ जुटाना हमेशा से चुनौती रही है। सपा-बसपा और कांग्रेस की घेरेबंदी से भी सरकार परेशान है। योग कार्यक्रम में ऐसे भी दो लाख से अधिक लोगों के आने की संभावना है। कारण कि संगठन के लोग गांव गांव तक पहुंचकर लोगों को शिविर में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। जिले में बाबा रामदेव के फालोवरों की संख्या भी कम नहीं है।
इसलिए भाजपाई भी चाहते हैं कि, सीएम कार्यक्रम में शामिल हो। कारण कि जनता के बीच अपनी बात पहुंचाने का उन्हें ऐसा अवसर शायद ही मिले। पतंजलि योग समिति के प्रांतीय मीडिया प्रभारी ओम सांकृत्यायन ने बताया कि, समारोह में स्वामी रामदेव के साथ सीएम योगी की पूरी संभावना है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा। हमारा प्रयास है कि अधिक से अधिक लोग कार्यक्रम में शामिल हो और योग का लाभ उठाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो