सपा को उसके गढ़ में घेरने की कोशिश, पीएम मोदी आजमगढ़ को दे सकते हैं यह बड़ी सौगात

पीएम मोदी से पहले सीएम करेंगे आजमगढ़ का दौरा, तैयारियों का लेंगे जायजा

By: Akhilesh Tripathi

Published: 01 Jul 2018, 04:53 PM IST

आजमगढ़. सपा-बसपा का गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ जिले में 14 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी पहुंच रहे है। लोकसभा चुनाव के बाद पीएम का यह पहला दौरा होने वाला है। प्रधानमंत्री का दौरा कई मामले में महत्वपूर्ण माना जा रहा है। कारण यह है कि लंबे समय बाद कोई प्रधानमंत्री इस जिले के लिए कोई सौगात लेकर आ रहा है।

भाजपा भी उनके दौरे को लेकर जहां उत्साहित है वहीं तैयारियों को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। भाजपा इस रैली को सपा-बसपा के गढ़ में शक्ति प्रदर्शन का बड़ा अवसर मान रही है। यही वजह है कि पीएम के आने से पहले खुद सीएम योगी आदित्यनाथ तैयारियों का जायजा लेने आजमगढ़ आएंगे। जिला प्रशासन सीएम के संभावित दौरे को लेकर सतर्क हो गया है।

बता दें कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने एक दिन का आजमगढ़ दौरा किया था। उस समय उन्होंने जिला मुख्यालय और लालगंज संसदीय सीट के फूलपुर में जनसभा की थी। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी आजमगढ़ का पहला दौरा कर रहे है। यह दौरा ऐसे समय पर है जब बीजेपी ने हाल में तीन लोकसभा और एक विधानसभा उपचुनाव में विपक्ष से मात खाई है। सभा मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र में होने के कारण यह चर्चा में है।


सपाई दावा करते रहे हैं आजमगढ़ में जो भी विकास हुआ है वह सिर्फ मुलायम ने किया है। अब पीएम मोदी कई बड़ी योजनाओं की सौगात लेकर आ रहे है। पीएम के हाथ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और हवाई अड्डे का शिलान्यास तय है। चर्चा है कि इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी वाया लालगंज गोरखपुर नई रेलवे लाइन का भी शिलान्यास करेंगे।

आने वाले समय में लोकसभा का चुनाव है, माना जा रहा है कि पीएम इन योजनाओं के जरिए पूर्वांचल में अपनी और पार्टी की स्थिति मजबूत करने का प्रयास करेंगे। यही वजह है कि खुद सीएम कार्यक्रम की तैयारियों पर नजर गड़ाए हुए है।

पूरी भाजपा की नजर इस कार्यक्रम की सफलता पर है। अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि इसी कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में बैठक के लिए दो जुलाई को क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह, प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह जनपद पहुंच रहे हैं। इसके बाद तीन जुलाई को संगठन महामंत्री सुनील बंसल के आने की संभावना है। सात जुलाई को प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय आ रहे हैं। सात से 10 के बीच में किसी दिन मुख्यमंत्री तैयारियों का जायजा लेने भी जनपद पहुंच सकते हैं।


ऐसा पहली बार है जब पूरी भाजपा एक कार्यक्रम के लिए लगी हुई है। विपक्ष की भी कार्यक्रम पर पूरी नजर है। कारण कि यह भी देखना चाहते हैं कि बीजेपी कितनी भीड़ जुटाने में सफल होती है।

 

BY- RANVIJAY SINGH

PM Narendra Modi
Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned