आजमगढ़ में भिड़े दो समुदाय, सुरक्षाबल तैनात

आजमगढ़ में भिड़े दो समुदाय, सुरक्षाबल तैनात

Varanasi Uttar Pradesh | Publish: Nov, 19 2017 08:52:24 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

कब्रिस्तान में शौच को लेकर हुआ विवाद, हालात काबू में

आजमगढ़. जनपद के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सगड़ी गांव में रविवार की सुबह दो समुदाय आमने-सामने आ गये। दोनों पक्षों में मारपीट हो गयी, जिसमें एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये। मारपीट की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ हटाकर झगड़ा शांत कराया। बताया जाता है कि सगड़ी के चौहान बस्ती में शिक्षकों का सम्मेलन चल रहा था। सम्मेलन के दौरान ही एक बच्चा शौच करने के लिये गया। कब्रिस्तान की खाली पड़ी भूूमि की ओर बच्चे को शौच के लिये जाते वहां टहल रहे दूसरे समुदाय के बच्चों ने देख लिया। बच्चे तुरंत घर पहुंचे और अपने समुदाय के अन्य लोगों को इसकी जानकारी दी। जानकारी मिलते ही समुदाय के लोग आक्रोशित हो गये। दर्जनों की संख्या में पुरूष एवं महिलाएं मौके पर पहुंच गये और बच्चे पर जानबूझ करने का आरोप लगाते हुए गाली-गलौज शुरू कर दिये। माहौल गरमाता देख बच्चे के बचाव में दूसरे समुदाय के लोग भी खुलकर आ गये। दोनों ही पक्षों में गरमा-गरम बहस होने लगी। देखते ही देखते दोनों पक्ष भिड़ गये और मारपीट होने लगी। इसी बीच किसी ने मारपीट की खबर पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी सगड़ी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों पक्ष के लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। ने से विवाद बढ़ गया। दो समुदाय के लोग आमने सामने हो गये। इस दौरान हुई मारपीट में कई लोगों मामूली रूप से घायल हो गये। घटना की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया।

 

 

 


सुरक्षा बल तैनात
पुलिस प्रशासन ने सजगता दिखाते हुए सगड़ी में एहतियातन पुलिस बल तैनात कर दिया है। हालात नियंत्रण में है। पुलिस ने दंगे जैसे हालात से इनकार किया है। वहीं, क्षेेत्र के समाजसेवियों ने दोनों ही पक्षों से धैर्य का परिचय देते हुए शांति बनाये रखने की अपील की है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned