आजमगढ़ में कबूतर को लेकर दो समुदाय के लोग आमने सामने, जमकर हुआ बवाल मौके पर भारी फोर्स, 

पीएसी सहित कई थाने की फोर्स मौके पर तैनात

आजमगढ. मुबारकपुर में थाना क्षेत्र के देवली गांव कबूतर पकड़ने के लिए बिना बताए छत पर चढ़ने के विवाद को लेकर दो वर्ग के लोग आमने-सामने हो गये। पहले हल्‍की मारपीट के बाद मामला शांत हो गया लेकिन कुछ देर बाद ही कुछ लोगों ने एक परिवार पर हमला कर स्थित को बिगाड़ दिया। स्‍थानीय लोगों की सूचना पर कई थानों की फोर्स के साथ ही पीएसी मौके पर पुहुंच गई। स्थित नियत्रण में है और पुलिस और पीएसी फ्लैग मार्च कर रही है।




बताते हैं कि दवली गांव के चिकनपुरवा मोहल्ल निवासी जफरुल हसन व शाहरुख पुत्रगण नसीरुद्दीन उर्फ बालम की कबूतर झकरी यादव की छत पर जाकर बैठ गया था, जिसे पकड़ने के लिए जफरुल हसन व शाहरुख झकरी यादव की छत पर पीछे स्थित अमरुद के पेड़ के सहारे बिना पूछे चढ़ गए। छत पर मौजूद झकरी यादव की बहू लीलावती ने दीवार के सहारे दो अनजान को छत पर चढ़ते देखा तो शोर मचा दिया।


Communal Tension in Azamgarh 2


शोर सुनकर झकरी के पुत्र शक्ति यादव व महेंद्र यादव वहां आ गए और जफरूल व शाहरुख से उनकी कहासुनी हो गई। इस दौरान दोनों पक्षों में हल्‍की मारपीट भी हुई। मामला शांत हो गया लेकिन थोड़ी देर बाद जफरूल हसन व  शाहरुख अपने 25-30 सहयोगियो के साथ झकरी यादव के घर धावा बोल दिए और शक्ति यादव व महेंद्र यादव को मारपीट कर बुरी तरह घायल कर दिया। परिवार के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। थोड़ी ही देर में जहानागंज, जीयनपुर, मुबारकपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी फरार हो गये।


Communal Tension in Azamgarh 1


जानकारी होने पर एसपी ट्रैफिक शफीकुरहमान, क्षेत्राधिकारी सदर सच्चिदानंद पीएसी के साथ मौके पर पहुंचे और पूरे क्षेत्र में फ्लैगमार्च शुरू करा दिया। स्थित पुलिस के नियंत्रण में हैं लेकिन दोनों समुदाय के बीच तनाव साफ दिख रहा है। शक्ति व महेंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुबारकपुर में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने स्थिति गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। फिलहाल गांव की स्थिति काफी  तनावपूर्ण है भारी फोर्स गांव में चप्पे-चप्पे पर तैनात है।
Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned