आजमगढ़ में सांप्रदायिक तनाव, पीएसी तैनात

आजमगढ़ में सांप्रदायिक तनाव, पीएसी तैनात

दो युवकों की पिटाई से उपजा विवाद,ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

आजमगढ़. लालगंज कस्बे में शुक्रवार को एक वर्ग के लोगों द्वारा दो युवकों की पिटाई के बाद कस्बे में सांप्रदायिक तनाव फैल गया। दूसरे पक्ष के लोगों ने घायल युवकों को सड़क पर लेटाकर मार्ग अवरूद्ध कर दिया। घटना की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मौहौल को सांप्रदायिक होता देख आलाधिकारियों को सूचित किया। इसके बाद एसडीएम, सीओ सहित कई थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गयी। लोगों को समझाबुझाकर किसी तरह जाम समाप्त कराया गया। मौके पर पीएसी तैनात कर दी गयी है। कस्बे के व्यवसायी दुकान बंद कर दिये है। माना जा रहा है कि उक्त घटना गुरूवार की रात डीजे को लेकर हुए विवाद के चलते हुई है।
लालगंज कस्बे के कटघर मोहल्ला निवासी अरविंद (24) पुत्र घूरी सोनकर व विक्की (19) पुत्र भारत सोनकर पूर्वाहन करीब 11 बजे एजेंसी पर गैस लेने जा रहे थे। तभी एक वर्ग के कुछ लोगों ने उन्हें मारपीटकर अधमरा कर दिया। इसकी जानकारी होने पर दूसरे वर्ग के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गये। उक्त लोगों ने दोनो घायलों को सडक पर लेटाकर आजमगढ-वाराणसी मार्ग को जाम कर दिया। थोड़ी ही देर में वहां वाहनों की लंबी कतारें लग गयी। घटना की जानकारी होने पर देवगांव पुलिस मौके पर पहुंची और जाम समाप्त कराने का प्रयास किया लेकिन लोग नहीं माने। जाम कर रहे लोगों का आरोप था कि रात में लड़कों का नये साल की खुशिया मनाना वर्ग विषेश के लोगों को रास नहीं आया। इसलिए उक्त लोगों ने युवकों पर हमला किया। घटना को सांप्रदायिक रूप लेते देख कोतवाल ने इसकी सूचना आलाधिकारियों को दी। इसके बाद सीओ, एसडीएम लालगंज मौके पर पहुंचे और तरवां, मेंहनगर, मेहनाजपुर, गंभीरपुर आदि थानों की पुलिस और पीएसी को मौके पर बुला लिया गया। विवाद बढ़ता देख व्यवसायियों ने भी अपनी दुकानें बंद कर दी। कस्बे में सन्नाटा पसरा है। चारो तरफ बस पुलिस और पीएसी के जवान नजर आ रहे हैं। पुलिस ने जाम हटवा दिया है। वहीं अरविंद के भाई अनिल ने चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है।
इनसेट-
रात में ही पड़ गई थी विवाद की नीव
आजमगढ़। लालगंज कस्बे में विवाद की नीव रात में ही पड़ गई थी। जब डीजे पर डांस के दौरान नाले की पटियां टूटी थी और एक पक्ष के लोग कोतवाली पहुंच गये थे।
बता दें कि गुरूवार की रात कस्बे के युवा कटघर मोहल्ले में कुछ युवा नव वर्ष की पूर्व संध्या पर डीजे पर डांस कर रहे थे। उसी समय एक धर्म स्थल के सामने नाले की पटिया टूट गयी थी। शुक्रवार की सुबह इस मामले में तहरीर दी गयी। तहरीर देने वाले लोगों ने आरोप लगाया कि धर्म स्थल के बाहर गंदगी फैलाई गयी और जानबूझ कर पटिया तोड दी गयी। तभी से कस्बे में स्थित तनावपूर्ण थी। युवकों पर हमले के बाद मामला और बिगड़ गया

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned