scriptआजमगढ़ में हिंसा भड़काने की कोशिश, कब्रिस्तान की दीवार तोड़ दी, मौके पर पीएसी तैनात | Communal Violence Attempt in Azamgarh Qabristan Wall Broken | Patrika News

आजमगढ़ में हिंसा भड़काने की कोशिश, कब्रिस्तान की दीवार तोड़ दी, मौके पर पीएसी तैनात

locationआजमगढ़Published: Feb 27, 2020 02:05:40 pm

मौके पर पहुंची पुलिस, पीएसी तैनात कर स्थिति को संभाला। शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए कराया गया राष्ट्रगान।

Qabristan

कब्रिस्तान

आजमगढ़. सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के बहाने हिंसा भड़काने की कोशिश नाकाम हुई तो अब अराजकतत्वों ने कब्रिस्तान की चारदिवारी तोड़कर सगड़ी तहसील क्षेत्र को हिंसा की आग में झोकने की कोशिश किए। अच्छा यह रहा कि इस बार भी समय रहते पुलिस मौके पर पहुंच गयी और लोगों को चारदिवारी मरम्मत का आश्वासन देकर शांत करा दिया। आक्रोश को देखते हुए मौके पर पीएसी तैनात कर दी गयी है। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एनपी सिंह ने लोगों के साथ मीटिंग के बाद राष्ट्रगान कराया और लोगों से भाईचारा कायम करने की अपील की।

 

बता दें कि पांच फरवरी को सगड़ी तहसील क्षेत्र के बिलरियागंज में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के बहाने महिलाओं और बच्चों को आगे कर हिंसा भड़काने की कोशिश की गयी थी। उस समय पुलिस को स्थिति पर नियंत्रण के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। इस मामलें पर खुलकर राजनीति हो रही है। इसी बीच सगड़ी तहसील के ही जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के शाहपुर नेवादा ग्रामसभा की कब्रिस्तान की दीवार बुधवार की रात अराजकतत्वों ने तोड़ दिया। यहीं नहीं ग्राम प्रधान द्वारा निर्माण कराये जा रहे गेट पर लगे शिलापटट को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

 

गुरूवार की सुबह ग्रामीणों ने जब अराजक तत्वों की करतूत का पता चला तो वे आक्रोशित हो उठे और सैकड़ों की संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। इसी बीच किसी ने घटना की जानकारी पुलिस को दे दी। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने चारदिवारी की मरम्मत का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।

 

तनाव को देखते हुए मौके पर डेढ़ प्लाटून पीएसी तैनात कर दी गयी। यही नहीं पुलिस ने पहल करते हुए मौके पर उपस्थित ग्रामीणों के साथ राष्ट्रगान गाया। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की छानबीन की जा रही है। अराजक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है जल्द ही उनकी पहचान कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो