scriptCongress Leader Protest To Party Candidate And Resigne To Party | UP Assembly Election 2022: कांग्रेस में विद्रोह, प्रत्याशी विरोध में पीसीसी सदस्य सहित दर्जनभर नेताओं का त्यागपत्र | Patrika News

UP Assembly Election 2022: कांग्रेस में विद्रोह, प्रत्याशी विरोध में पीसीसी सदस्य सहित दर्जनभर नेताओं का त्यागपत्र

UP Assembly Election 2022 यूपी में हाशिए पर चल रही कांग्रेस की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही है। जिले में चार प्रत्याशियों की घोषणा के बाद जिलाध्यक्ष को छोड़ बाकी प्रत्याशियों के खिलाफ कांग्रेसी मुकर हो गए हैं। निजामाबाद के लोगों ने जहां पार्टी मुखिया को पत्र लिखकर विरोध जताया है तो सगड़ी में कई पदाधिकारियों ने त्याग पत्र दे दिया है। इससे कांग्रेस की मुश्किल बढ़ती दिख रही है। कारण कि मेंहनगर प्रत्याशी भी कांग्रेसियों ने रास नहीं आ रही।

आजमगढ़

Updated: January 19, 2022 02:50:54 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. UP Assembly Election 2022 यूपी विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। जिले में सातवें चरण में मतदान होना है। राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हैं वहीं तीन दशक से हाशिए पर चल रही कांग्रेस अपने में ही उलझती दिख रही है। कांग्रेस नेतृत्व द्वारा घोषित चार में से तीन उम्मीदवार पार्टी पदाधिकारियों के गले नहीं उतर रहे हैं। निजामाबाद से लेकर सगड़ी तक प्रत्याशी का विरोध हो रहा है जिससे कांग्रेस असहज दिख रही है। सगड़ी में तो कई पदाधिकारियों ने पद से त्यागपत्र तक दे दिया है। इसका सीधा असर चुनाव में देखने को मिल सकता है।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आजमगढ़ जिले में सपा, बसपा और भाजपा ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। चर्चा तो यहां तक है कि सपा मुखिया आजमगढ़ जिले की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने तेजी दिखते हुए जिले में चार सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। पार्टी ने सदर में जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह को मैदान में उतारा है। वहीं निजामाबाद से अनिल यादव, सगड़ी से राना खातून और मेंहनगर सुरक्षित से निर्मला भारती को मैदान में उतारा है। प्रत्याशियों के नाम की घोषणा के बाद से ही पार्टी में घमासान शुरू हो गई है।

कांग्रेस निजामाबाद इकाई के नेताओं ने अनिल यादव को बाहरी के साथ ही अनुभवहीन बताते हुए प्रत्याशी बदलने की मांग की है तो उन्होंने इस संबंध में पार्टी मुखिया सोनिया गांधी, राहुल गांधी को पत्र भी लिखा है। वहीं निर्मला भारती का भी कांग्रेसी अंदरखाने विरोध कर रहे हैं। अब सगड़ी प्रत्याशी को लेकर भी अंतरकलह सामने आ गयी है। सगड़ी क्षेत्र से राना खातून को कांग्रेस पार्टी का उम्मीदवार बनाए जाने से नाराज पीसीसी सदस्य मुकेश राय, जिला उपाध्यक्ष संजय राय, पिछड़ा वर्ग जिला उपाध्यक्ष पदम चौहान, ब्लाक अध्यक्ष तेज प्रताप राय, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष प्रेमचंद पाठक सहित दर्जनों लोगों ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को पत्र भेजकर नाराजगी जाहिर की है।

प्रियंका गांधी वाड्रा को भेजे पत्र में पीसीसी सदस्य मुकेश राय ने कहा है कि क्षेत्र में हम और हमारे जैसे तमाम पदाधिकारी कांग्रेस पार्टी झंडा ढो रहे हैं। दरी बिछाने से लेकर शीर्ष नेतृत्व तक दिए गए निर्देशों का पालन करते रहे। इसके बावजूद जमीनी कार्यकर्ता को उचित सम्मान नहीं मिला और न ही कभी निष्ठावान कार्यकर्ता को पार्टी से चुनाव लड़ाया गया। इसके कारण आम जनता का भला नहीं हो सकता।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरसिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्टबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.