आलू प्याज की माला पहन सड़क पर उतरे कांग्रेसी, योगी सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

कांग्रेसियों ने जमाखोरी और महंगाई पर अंकुश लगाने की मांग

सरकार पर लगाया आम आदमी और किसानों के शोषण का आरोप

आजमगढ़. सब्जी व दाल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि से नाराज कांग्रेसियों ने सोमवार को जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेसी आलू, प्याज व टमाटर की माला पहन विरोध करते नजर आये। कांग्रेसियों नें सरकार पर आम आदमी और किसानों का शोषण करने का आरोपी लगाया। मुख्यमंत्री से महंगाई पर नियंत्रण के लिए तत्काल कार्रवाई की मांग की।

जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते लोग बेरोजगार हो गए हैं। उस पर महंगाई की मार ने कमर तोड़ दी है। सरकार पूंजीपतियों के हित में आवश्यक वस्तु अधिनियम कानून बनाकर जमाखोरी को बढ़ावा दे रही है। वर्तमान सरकार में दाल से लेकर सब्जी तक के मूल्य में इस तरह से वृद्धि हुई है कि गरीब की थाली से दाल और सब्जी गायब हो चुकी है। महंगाई के कारण गरीब व्यक्ति का घर चलाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार शीघ्र ही महंगाई पर अंकुश नहीं लगाती है और जमाखोरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई नहीं करती है तो कांग्रेस बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी।

जिला उपाध्यक्ष बेलाल अहमद ने कहा कि यूपी में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। महंगाई ने सारे रिकार्ड तोड़ दिये हैं। आम आदमी के लिए दो वक्त की रोटी का जुगाड़ मुश्किल हो गया है। एक तरफ बेरोजगारी और दूसरी तरफ महंगाई ने लोगों को त्रस्त कर दिया है लेकिन सरकार का ध्यान आम आदमी की समस्याओं की तरफ नहीं है। यदि सरकार महंगाई नियंत्रण के लिए कार्रवाई नहीं करती है तो कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी। इस दौरान पुनवासी प्रजापति, मुन्नू मौर्य, अजीज इमाम, ओंकार पांडेय, निर्मला भारती, मुन्नू मौर्य, मुन्नू यादव, महीश चंद्र श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

BY Ran vijay singh

Congress
Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned