किसानों का खुलेआम शोषण कर रही है यूपी की योगी सरकार: बेलाल अहमद

किसान समस्याओं को लेकर सड़क पर उतरी कांग्रेस, सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

धान क्रय केंद्र पर फैली दुव्र्यवस्था पर जताई नाराजगी

आजमगढ़. धान क्रय केंद्रों पर किये जा रहे किसानों के शोषण को रोकने सहित विभिन्न मांगों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंप तत्काल कार्रवाई की मांग की। मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

कांग्रेसियों ने जिला उपाध्यक्ष बेलाल अहमद के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बेलाल अहमद ने कहा कि प्रदेश में किसान, मजदूर, नौजवानों का खुलेआम शोषण किया जा रहा है। सरकार किसानों की आय दूना करने का दावा कर रही है लेकिन धान खरीद के नाम पर उनका खुलेआम शोषण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के किसानों के धान की खरीद एमएसपी पर की जाने की गारंटी की जाए। जनपद में जहां धान क्रय केंद्र नहीं खुले हैं तत्काल खोले जाय। नमी के नाम पर धान उत्पादक किसानों से मनमानी कटौती बंद की जाए। गन्ना किसानों का बकाया तत्काल उन्हें उपलब्ध कराया जाय। उत्तर प्रदेश में निजी नलकूपों के लिए बिजली की कीमतों में की गई बढ़ोत्तरी को वापस लिया जाए और पुरानी व्यवस्था बहाल की जाए।

जिला उपाध्यक्ष पुनवासी प्रजापति ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में हमारे अन्नदाता किसानों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिला कोषाध्यक्ष राजाराम यादव ने कहा कि भाजपा सरकार जब से बनी है किसानों के साथ लगातार अन्याय हो रहा है। कांग्रेस पार्टी इसे बदाश्र्त नहीं करेगी।

प्रदर्शन में नजम शमीम, तेज बहादुर यादव, मुन्नू यादव, ओंकार पांडेय, निर्मला भारती, जगदंबिका चतुर्वेदी, विवेक राय, अजीत राय, मुन्नू मौर्य, अमर बहादुर यादव, अजीज इमाम, मंजीत यादव, देवमुनि राजभर, शीला भारती, आशुतोष रजत, नदीम खान ,वीरेंद्र यादव, प्रमोद कुमार यादव, ओम प्रकाश यादव, महेश चंद श्रीवास्तव, अब्दुल रहमान, मंसूर आलम, मोहम्मद आमिर, सुरेश राजभर आदि शामिल थे।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned