कांग्रेस चुकाएगी अखिलेश के एहसान का बदला, इस सीट पर नहीं उतारेगी सपा के खिलाफ प्रत्याशी

कांग्रेस चुकाएगी अखिलेश के एहसान का बदला, इस सीट पर नहीं उतारेगी सपा के खिलाफ प्रत्याशी

Sarweshwari Mishra | Publish: Mar, 17 2019 12:27:54 PM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

अखिलेश यादव आजमगढ़ से चुनाव लड़ते हैं तो कांग्रेस उनके खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारेगी

आजमगढ़. आगामी लोकसभा चुनाव का छठा चरण काफी दिलचस्प होने वाला है। कारण कि मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में सपा और भाजपा के बीच सीधी लड़ाई देखने को मिल सकती है। सूत्रों की माने तो कांग्रेस ने अखिलेश द्वारा अमेठी व रायबरेली में प्रत्याशी न उतारने का फैसला कर किए गये एहसान का बदला चुकाने का मन बना चुकी है। अगर अखिलेश यादव आजमगढ़ से चुनाव लड़ते हैं तो कांग्रेस उनके खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारेगी। ऐसे में चुनाव का दिलचस्प होना तय है।

बता दें कि मुलायम सिंह यादव के सांसद चुने जाने के बाद से ही आजमगढ़ को वीआईपी सीटों में गिना जाता है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर में मुलायम सिंह यादव बड़ी मुश्किल से 63 हजार मतों से जीते थे। वर्ष 2019 के चुनाव में सपा बसपा गठबंधन के बाद सपा को अपनी स्थित मजबूत लग रही है और पार्टी को भरोसा है कि दलित मुस्लिम और यादव मतदाताओं की गोलबंदी से वे आसानी से चुनाव जीत जाएगें।

पार्टी की गुटबाजी को देखते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव का आजमगढ़ से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है। ऐसे मंे कांग्रेस के अंदरखाने से यह खबरें आने लगी हैं कि अगर अखिलेश यादव यहां से चुनाव लड़ते हैं तो कांग्रेस उनके खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारेगी। इस चर्चा को इसलिए और बल मिल रहा है कि जिले के एक अन्य संसदीय सीट लालगंज पर कांग्रेस ने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। आजमगढ़ पर पार्टी द्वारा अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। खुद दावेदार भी यह मानने लगे हैं कि पार्टी सीट अखिलेश के लिए छोड़ेगी। वहीं भाजपाई इससे खुश नजर आ रहे हैं। उन्हें भरोसा है कि विधानसभा की तरह ही लोकसभा में भी कांग्रेस का वोट बीजेपी पर शिफ्ट हो जाएगा और वे आसानी से चुनाव जीत जाएगे। राजनीति के जानकारों का भी मानना है कि यदि कांग्रेस प्रत्याशी नहीं उतारती है और सपा और भाजपा के बीच सीधी लड़ाई होती है तो चुनाव दिलचस्प होगा।

BY- Ranvijay Singh

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned