अवकाश पर घर आया था चंदौली में तैनात सिपाही, अरहर के खेत में...

अवकाश पर घर आया था चंदौली में तैनात सिपाही, अरहर के खेत में...
murder

Ashish Kumar Shukla | Updated: 30 Dec 2017, 08:23:09 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

सिपाही की हत्या से परिजनों में मचा कोहराम, गांव की युवती सहित चार हिरासत में, पूछताछ जारी

आजमगढ़. जनपद के अहरौला थाना क्षेत्र अंतर्गत दमदियवना गांव निवासी एक सिपाही की हत्या से सनसनी फैल गई। कुछ दिन पूर्व ही अवकाश पर घर आए 28 वर्षीय सिपाही की निर्मम हत्या कर फेंका गया शव अरहर के खेत से बरामद हुआ है। घटना की जानकारी शनिवार की दोपहर लोगों को तब हुई, जब मवेशियों को चराने निकले चरवाहों ने खेत में शव देखा। मृत सिपाही के शरीर पर धारदार हथियार व गोली के निशान भी पाए गए हैं। घटना का कारण जानने की कवायद में जुटी पुलिस गांव की एक युवती सहित चार लोगों को हिरासत में ले कर उनसे पूछताछ कर रही है।

 


जानकारी के अनुसार अहरौला थाना क्षेत्र के दमदियवना ग्राम निवासी हरिदास यादव के दो पुत्रों में बड़ा संतोष यादव विगत वर्ष 2011 में नागरिक पुलिस में आरक्षी पद पर नियुक्त हुआ था। इन दिनों उसकी तैनाती चंदौली जनपद में थी। तीन दिन पूर्व वह अवकाश लेकर अपने घर आया हुआ था। परिवार वालों ने हाल ही में संतोष की शादी के लिए रिश्ता तय किया था। घर पर शादी की तैयारी एवं भवन निर्माण के लिए वह वह घर आया था। रविवार को उसे वापस अपने तैनाती स्थल पर जाना था। परिजनों के अनुसार शनिवार की सुबह करीब नौ बजे उसके मोबाइल पर किसी का फोन आया। फोन पर बात करने के बाद वह शौच जाने की बात कहकर घर से निकल गया। दोपहर करीब दो बजे गांव के सिवान में पशु चरा रहे लोगों ने अरहर के खेत में संतोष का रक्त रंजित सर देखा और गांव वालों को इसकी जानकारी दी। संतोष के चेहरे व गर्दन पर धारदार हथियार से प्रहार किए गए थे तथा शरीर पर गोली के तीन जख्म भी पाए गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सहित कई थानों की फोर्स व क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंच गई। परिजनों से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने मृतक के गांव की ही एक युवती सहित चार लोगों को हिरासत में ले लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों से थाने में पूछताछ की जा रही है।

 


आशनाई में हुई हत्या!
घटना को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा है। हर कोई हत्या का कारण अपने-अपने तरीके से तलाश रहा है। लोग हत्या को आशनाई से जोड़कर देख रहे हैं। वहीं, कमाऊ पुत्र की हत्या से परिजनों में हाहाकार मचा है।

 

Input By : Ranvijay Singh

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned