scriptAzamgarh News : मंदिर में कर रहे थे पूजा तभी आ गई गांव की महिला, कहा – हिन्दू धर्म छोड़ दो, अब पुलिस … | Conversion case surfaced in Azamgarh, case filed against seven | Patrika News

Azamgarh News : मंदिर में कर रहे थे पूजा तभी आ गई गांव की महिला, कहा – हिन्दू धर्म छोड़ दो, अब पुलिस …

locationआजमगढ़Published: Jun 08, 2023 08:32:55 am

Submitted by:

SAIYED FAIZ

Azamgarh News : आजमगढ़ जनपद में एक बार फिर धर्मांतरण का मामला सामने आने पर हड़कंप मच गया। आजमगढ़ के रौनापार थानाक्षेत्र के शाहडीह गांव में धर्म परिवर्तन का प्रयास कर रहे 7 लोगों पर भाजपा नेताओं एक दबाव के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Azamgarh News

Azamgarh News

Azamgarh News : रौनापार थानाक्षेत्र के शाहडीह गांव में धर्मांतरण का मामला सामने आया है। ग्रामीणों ने इस मामले को लेकर थाने का घेराव भी किया। इसके बाद विश्व हिन्दू परिषद् और भाजपा नेताओं के दबाव पर देर रात सात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें आरोप है कि गांव के मंदिर में पूजा करते समय एक महिला आई जो गाँव की ही है और कुछ दिन पहले ईसाई धर्म अपना चुकी है। उंसने हिन्दू धर्म को भला-बुरा कहते हुए ईसाई धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाया। सीओ झगड़े महेंद्र शुक्ला ने बताया कि मामला धर्मांतरण का है जांच चल रही है।
ईसाई धर्म स्वीकार कर लो मिलेंगे 5 हजार

रौनापार पुलिस के अनुसार शाहडीह गांव की महिलाओं ने आरोप लगाया है कि वो सभी गांव के मंदिर पर इकट्ठा होकर पूजा-पाठ कर रहे थे। उसी दौरान गांव की रहने वाली राजकुमारी देवी पत्नी कपिलदेव वहां पहुंच गई और कहा कि हिन्दू धर्म में क्या फायदा है। ईसाई धर्म स्वीकार कर लो सभी को 5 हजार रुपए मिलेंगे।
मंदिर की मूर्ती तोड़ने का प्रयास

सीओ सगड़ी महेंद्र शुक्ला ने बताया कि महिलाओं ने तहरीर में लिखा है कि उक्त महिला राजकुमारी देवी ने प्रलोभन देने के साथ ही साथ मंदिर में बने विग्रहों को तोड़ने का प्रयास भी किया। उसके साथ उसकी हां में हां गांव की ही बिंदू पत्नी धर्मदेव, अनिता पत्नी बालमुकुंद, सरोज पत्नी ब्रह्मदेव, सुरेंद्र पुत्र केशभान, देवेंद्र पुत्र केशभान व केशभान पुत्र नान्हू भी मिला रहीं थीं। गांव की मंती देवी के अनुसार उक्त लोगों ने पहले ही इसाई धर्म स्वीकार कर लिया है और अब गांव के अन्य लोगों को भी धर्मांतरण के लिए तरह-तरह से दबाव बना रहे हैं।
गांव पहुंचे थे भाजपा नेता

महिलाओं नेआरोप लगाया कि ये सभी विरोध करने पर मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। ऐसे में हमने शिकायत की थी जिसपर भाजपा ने आशीष गुप्ता गांव पहुंचे थे। उनसे बातचीत के बाद सभी लोग थाने पहुंचे और मानती देवी की तहरीर पर सात के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो