scriptविराट कोहली के इस चहेते खिलाड़ी ने घर को ही बनाया क्रिकेट का मैदान, कहा- लॉकडाउन में ऐसे बिताएं समय | Cricketer Sarfaraz Khan net Practice during coronavirus lockdown | Patrika News

विराट कोहली के इस चहेते खिलाड़ी ने घर को ही बनाया क्रिकेट का मैदान, कहा- लॉकडाउन में ऐसे बिताएं समय

locationआजमगढ़Published: Apr 01, 2020 03:50:37 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– छोटा भाई मुसीर है मुबई अंडर-16 के कप्तान, लॉकडाउन में दोनों भाई घर पर ही कर रहे प्रैक्टिस- एक माह पूर्व यूपी के खिलाफ तिहरा व हिमांचल के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर चर्चा में आये थे सरफराज खान- इरानी ट्राफी बेस्ट आफ इंडिया टीम में हुआ है सरफराज खान का चयन, चार सीजन कोहली की टीम आरसीबी के लिए खेल चुके हैं सरफराज

Cricketer Sarfaraz Khan

लॉकडाउन के दौरान सेलेब्रेटी टाइम पास के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं

आजमगढ़. कोरोना को लेकर हुए लाकडाउन ने सबको घरों में कैद कर दिया है। चाहे वह आम आदमी हो या सेलेब्रेटी। यह अलग बात है कि इस दौरान सेलेब्रेटी टाइम पास के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। महाराष्ट्र के रणजी खिलाड़ी व किंग इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल खेल रहे जिले के क्रिकेटर सरफराज खान ने अपने घर की छत को ही प्रैक्टिस का मैदान बना दिया है। उन्होंने अपने कोच और छोटे भाई के साथ प्रैक्टिस की जो तरकीब निकाली है वह काबिल-ए-तारीफ है।
मूल रूप से जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के बासूपार गांव के रहने वाले सरफराज खान चार सीजन कोहली की टीम रायल चैलेंजर बेंगलूरू के सदस्य रहे। इन्हें कोहली का पसंदीदा खिलाड़ी माना जाता है। पिछला सीजन इन्होंने किंग इलेवन पंजाब के लिए खेला था। वर्तमान में भी इसी टीम के सदस्य हैं। आइपीएल के 33 मैचों की 23 इनिंग में सरफराज 142.7 के स्ट्रइक रेट से 467 रन बना चुके हैं। इसमें एक अर्धशतक शामिल है। लीस्ट ए के 13 मैचों की 11 इनिंग में एक शतक सहित इन्होंने 257 रन बनाए हैं।
तिहरे शतक का रिकॉर्ड
फर्स्ट क्लास मैचों में भी सरफराज खान का प्रदर्शन जोरदार रहा है। 17 मैच की 26 पारियों में इन्होंने चार शतक और इतने ही अर्धशतक के साथ 1463 रन बनाए हैं, जिसमें इनका सर्वोच्च स्कोर 301 रन है। जो हाल में उन्होंने यूपी के खिलाफ बनाया था। सरफराज एक माह पहले उस समय सर्वाधिक चर्चा में आये जब यूपी की टीम में जगह न मिलने के बाद महाराष्ट्र से खेलते हुए रणजी के एक मैच में यूपी के खिलाफ 301 रन तथा फिर हिमांचल के खिलाफ नाबाद 226 रन की पारी खेली।
सरफराज खान ने लोगों से की अपील
कोराना का संक्रमण शुरू होने के बाद आइपीएल रद्द होने और लाकडाउन को देखते हुए सरफराज पूरे परिवार के साथ इस समय अपने पैकृत गांव में हैं। यहां वे खुद का सुरक्षित रखने के साथ ही मैच की प्रैक्टिस भी जारी रखे हैं। इसमें उनका साथ दे रहे हैं उनके पिता व कोच नौशाद खान व छोटे भाई मुंबंई अंडर-16 टीम के कप्तान मुशीर खान। सरफराज ने अपने छत को ही प्रैक्टिस का मैदान बना दिया है। प्रैक्टिस के लिए वे छत पर चौकी, बिस्तर, कंबल आदि का उपयोग नेट के रूप में कर रहे हैं, जबकि एक तरफ छत पर बैडमिंटन के लिए इस्तेमाल होने वाला जाल लगाया है। सरफराज का कहना है कि जो लोग जिस विधा से जुड़े, लाकडाउन के दौरान उसी में अपने लिए मनोरंजन खोजें तथा कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए घर में रहते हुए सरकार की मदद करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो