scriptCRIME BULLETIN- विदेश ले जाकर भाई को मार डाला, अब परिजनों को दे रहे धमकी | CRIME BULLETIN- A Family Big Allegation in azamgarh | Patrika News

CRIME BULLETIN- विदेश ले जाकर भाई को मार डाला, अब परिजनों को दे रहे धमकी

locationआजमगढ़Published: Sep 24, 2017 10:40:21 am

बड़े भाई ने जिस भाई को कमाने के लिए खाड़ी देश भेजा ठीक एक महीने बाद आई उसके मौत की खबर

A Family Big Allegation

अपराध

आजमगढ़. विदेश में अच्छी नौकरी दिलाने के नाम पर ले जाने वाले व्यक्ति के मन में तो कुछ और था, लेकिन यह बात बेरोजगारी झेल रहे परिवार को समझ में नहीं आई। रिश्तेदारों से कर्ज लेकर बड़े भाई ने जिस भाई को कमाने के लिए खाड़ी देश भेजा। ठीक एक महीने बाद उसके मौत की खबर पाकर परिजनों पर मानो बज्रपात गिर गया हो। घटना विगत पांच मई 2015 को हुई। तभी से इस मामले में न्याय की तलाश में मृतक का परिवार दर-दर की खाक छान रहा है। बात हो रही है सरायमीर थाना क्षेत्र के राजापुर सिकरौर ग्राम निवासी 25 वर्षीय राजेश विश्वकर्मा की। गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा उसे कुवैत में अच्छी पगार की नौकरी दिलाने का लालच दिया गया। जिस परिवार से कभी उसकी भूमि संबंधी अदावत चल रही थी। वैमनस्यता को भूल राजेश यह बात अपने बड़े भाई संजय को बताया। छोटे भाई की जिद पर संजय ने रिश्तेदारों से कर्ज लेकर गांव के ही उस व्यक्ति के साथ विगत 18 अप्रैल 2015 को कमाने के लिए कुवैत भेज दिया। अचानक सात मई 2015 को संजय के फोन पर राजेश को विदेश ले जाने वाले व्यक्ति के रिश्तेदार द्वारा फोन पर जानकारी दी गई की राजेश अब इस दुनिया में नहीं रहा। घर पहुंचे शव की परिस्थिति देखते ही लोगों ने संजय की हत्या की आशंका जताई। परिस्थितिजन्य सबूतों के साथ मृतक का भाई राजेश अब तक प्रधानमंत्री से लगायत पुलिस अधीक्षक व स्थानीय थानाध्यक्ष तक से गुहार लगा चुका है। इसके विपरीत अब पीड़ित परिवार को विपक्षियों द्वारा शांत रहने का दबाव बनाते हुए एकमात्र बचे परिवार के कमाऊ सदस्य की भी हत्या की धमकी दी जाने लगी है। इस धमकी का परिणाम है कि भाई गवां चुका संजय अब पैतृक गांव छोड़कर शरणार्थी जीवन जीने को मजबूर है।
मुंबई से एक दिन पूर्व घर लौटी युवती ने फांसी लगा दी जान
एक दिन पूर्व मुंबई से परिवार सहित घर आई 20 वर्षीय युवती और उसकी बड़ी मां के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ। इस बात से नाराज युवती ने आत्महत्या जैसा कड़ा कदम उठा लिया। शनिवार की सुबह घर की धरन में दुपट्टे के सहारे लटकते युवती के शव को देख परिवार में चीख-पुकार मच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
क्षेत्र के चकमुजनी ग्राम निवासी लालबहादुर चौहान जीविकोपार्जन के लिए परिवार सहित मुंबई रहता है। गुरुवार को लालबहादुर के परिजन मुंबई से पैतृक गांव आए हुए थे। शुक्रवार को दिन में किसी बात को लेकर लालबहादुर की 20 वर्षीय पुत्री सोनम और उसकी बड़ी मां के बीच विवाद हुआ। पढ़ी-लिखी सोनम को बड़ी मां की बात नागवार लगी और उसने जान देने जैसा कड़ा निर्णय ले लिया। शुक्रवार की रात परिजन भोजन के बाद सो गए। रात में किसी समय सोनम घर की धरन में दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। मृतका तीन भाइयों की इकलौती बहन बताई गई है।

जहर निगल कर अचेत
अज्ञात कारणों से जहर निगल कर अचेत हुई किशोरी सहित दो लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मेंहनगर थाना क्षेत्र के एनवल ग्राम निवासी संतलाल की 16 वर्षीय पुत्री रोशनी शुक्रवार की शाम किसी बात से नाराज होकर जहर निगल ली। स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र से रेफर कर दिए जाने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसी क्रम में जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के गोधपट्टी ग्राम निवासी सुनील यादव (24) पुत्र उदयभान ने शुक्रवार की रात अज्ञात कारणों से नाराज होकर विषाक्त पदार्थ निगल लिया। हालत गंभीर होने पर परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। उपचाराधीन दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

बकाया पैसा मांगने पर मारा चाकू
सिधारी थाना क्षेत्र के देवराडीह गांव में शुक्रवार की रात उधार दी गई नकदी मांगने पर मनबढ़ युवकों ने एक युवक पर लाठी-डंडा व चाकू से प्रहार कर उसे घायल कर दिया। घायल रमेश (29) पुत्र रामचंद्र ने गांव के ही एक युवक को कुछ रकम उधार दिया था। शुक्रवार की शाम रमेश ने अपने रकम की मांग किया तो दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। इस दौरान रमेश के विपक्षी व उसके साथियों ने रमेश पर लाठी-डंडा व चाकू से प्रहार कर उसे घायल कर दिया। घायल युवक का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

विद्युत चोरी में दो फंसे
महाराजगंज थाने में शुक्रवार को चोरी से विद्युत उपभोग करते पाए गए दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। स्थानीय विद्युत उपकेंद्र पर तैनात अवर अभियंता अमित कुमार पांडेय की तहरीर पर क्षेत्र के मिश्रपुर ग्राम निवासी अतिउल्लाह एवं देवारा जदीद चकनायक निवासी झिनकू गुप्ता के खिलाफ विद्युत अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

तीन अवैध कब्जेदारों के विरुद्ध रिपोर्ट
बिलरियागंज थाने की पुलिस ने ग्राम सभा में खलिहान तथा सार्वजनिक रास्ते पर कब्जा किए जाने के मामले में आरोपी तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।
सगड़ी तहसील क्षेत्र में कार्यरत लेखपाल अमरनाथ सेठ ने ग्रामसभा में खलिहान की भूमि पर कब्जा करने के आरोप में स्थानीय चांदपुर भटोरा ग्राम निवासी राजेंद्र व राजमणि के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। वहीं इसी गांव के श्यामबली के खिलाफ सार्वजनिक रास्ते पर कब्जा किए जाने के आरोप लगाया गया है। लेखपाल द्वारा नामजद तीनों आरोपियों के खिलाफ लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।
विद्युत करंट चलते बुझ गया कुलदीपक
फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के चमावां गांव में शनिवार की सुबह घर के बाहर कपड़े फैलाने के लिए लगाए गए लोहे के तार में प्रवाहित करंट के चलते 16 वर्षीय किशोर की मौत हो गयी। मां-बाप की इकलौती संतान के मौत से जहां परिवार में कोहराम मचा है, वहीं गांव में शोक व्याप्त है। चमावां ग्राम निवासी सब्दर परिवार की आजीविका चलाने के लिए क्षेत्र के एक व्यवसायिक प्रतिष्ठान में वाहन चालक है। घर पर सब्दर की पत्नी अपने इकलौते पुत्र अमन (16) के साथ रहती थी। शनिवार की सुबह अमन कपड़े की धुलाई कर उसे सुखाने के लिए घर के बाहर लगाए गए लोहे के तार पर कपड़ा फ़ैलाने गया। नंगे पैर होने की वजह से वह लोहे के तार में प्रवाहित करंट की चपेट में आकर तड़पने लगा। मौके पर ही निर्जीव हो चुके अमन को गांव के लोगों की मदद से आनन-फानन स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव लेकर गावं के लोग घर लौटे। बेटे का शव देखते ही मृतक अमन के मां की हालत विक्षिप्तों जैसी हो गई। दोपहर बाद मृतक किशोर का अंतिम संस्कार कर दिया गया। मृत किशोर कक्षा आठ का छात्र था। इस घटना से गांव के लोग शोकग्रस्त हैं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो